<

“श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, संजू सैमसन पूरी सीरीज हुए बाहर, जाने वज़ह ‘

श्रीलंका के विरुद्ध गुरुवार यानी (5 जनवरी) को पुणे में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले से पहले टीम इंडिया को को बहुत बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के बेह्तरीन विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) के दूसरे मैच में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। सैमसन के घुटने में चोट आई है इसी लिए वह भारतीय टीम के साथ पुणे नहीं गए हैं। वह घुटने को स्कैन के लिए मुंबई में ही रुके हैं।

मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचो की T-20 सिरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला गया था पहले टी-20 मुकाबले के दौरान श्रीलंकाई टीम की पारी के पहले ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर डाइव मारकर सैमसन ने पथुम निसांकास का कैच लपकने का बेहतरीन कोशिश किया था। लेकिन उनका हाथ जमीन से टकराने के बाद गेंद सैमसन के हाथों से छूट गई थी। हालांकि चोट लगने के बावजूद भी सैमसन मैच में फील्डिंग जारी रखी, लेकिन उसके बाद संजू के हाथों में सूजन आने के बाद उन्हें मेडिकल सलाह लेने के लिए भेजा गया है।

क्रिकबज की खबर के मुताबिक बताया गया कि बुधवार की शाम तक सैमसन पुणे नहीं पहुंचे। ऐसे में उनका दूसरे टी-20 मुकाबले में खेलना बड़ा ही मुश्किल लग रहा है।

इसके अलावा भारतीय टीम के बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर बहुत अच्छी खबर सामने आई है। अर्शदीप दूसरे टी-20 मुकाबले में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। बता दे आपको तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण अर्शदीप को श्रीलंका के विरुद्ध पहले टी-20 मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था । उनकी जगह 24 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी को टीम में शामिल किया गया था।पहले ही डेब्यू मैच खूब धमाल मचाते हुए मावी ने चार विकेट अपने नाम किए थे।

सैमसन के लिए महत्त्वपूर्ण सीरीज

हाल के वक़्त में सैमसन को भारतीय टीम में लगातार मौके नहीं मिलने की वजह से लगातार फैंस और क्रिकेटर सवाल  से उठे हैं. ऐसे में सैमसन के लिए यह सीरीज उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण थी . हालांकि, वह पहले टी20 मुकाबले महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे और अब इस चोट की वज़ह उनके हाथ से एक और सीरीज मिस हो जाएगी है. संजू और टीम इंडिया फैंस यही उम्मीद करेंगे कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर न हो और जल्द ही वह फिट होकर लौट सकें. वैसे भी हमने पिछले एक साल से कई बड़े खिलाड़ियों की चोट से परेशान बहुत हुई है

error: Content is protected !!