<

गौतम गंभीर के पत्नी की खूबसूरती के सामने फीकी हैं बॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ, शाही राजघराने से रखती हैं ताल्लुक

दिल्ली के एक प्रमुख कारोबारी परिवार से ताल्लुका रखने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की पत्नी नताशा जैन (Natasha Jain) के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें आपको बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि, नताशा की शादी एक हाई-प्रोफाइल क्रिकेट खिलाड़ी से हुई है, लेकिन वह सुर्खियों से दूर रहती है और धार्मिक कार्यों पर ज्यादा ध्यान देना पसंद करती हैं। उन्होंने भारत में गरीब बच्चों की मदद के लिए गौतम गंभीर फाउंडेशन की शुरुआत की।

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनको कई लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। वह विशेष रूप से बल्लेबाजी की शुरुआत करने में शानदार रहे है। गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने एक दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले है और 2007 में भारत को ICC विश्व T20 और 2011 में ICC क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीमों के अहम खिलाड़ी थे ।

गंभीर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट दोनों में काफी सफलता मिली है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेले है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी भी की। उन्होंने 2012 और 2014 में टीम को दो बार चैम्पियन भी बनाया है।

गंभीर बल्लेबाजी के लिए अपने दृढ़ संकल्प और दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं, जो उन्हें कठिन परिस्थितियों में दबाव को संभालने में काफी मदद करते है। गंभीर एक बेहतरीन फील्डर और गेंदबाज थे और उन्हें अपने करियर में काफी मुकाम हासिल की । हालाँकि, उनके साथ कुछ विवाद भी थे, जैसे कि जब वह मैदान पर अन्य खिलाड़ियों के साथ बहस में पड़ गए और जब उन्होंने ऐसी बातें कही जो हमेशा विनम्र नहीं थीं।

गौतम गंभीर की पत्नी:

गौतम गंभीर की शादी नताशा जैन से हुई है, जो दिल्ली के एक प्रमुख व्यवसायी परिवार से हैं। उन्होंने 2011 में एक निजी समारोह में शादी की, और उनके दोस्त और परिवार भी शामिल थे।

नताशा ने दिल्ली के एक मॉडर्न स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की, और फिर लंदन के वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय से व्यवसाय प्रबंधन में डिग्री हासिल की। गंभीर से शादी करने से पहले, उन्होंने दिल्ली में अमेरिकन एक्सप्रेस के लिए एक बैंक में भी काम किया था ।

नताशा ने भारत के सबसे बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक से शादी की है। वह लोगों की नजरों में रहना पसंद नहीं करती हैं और सुर्खियों से दूर रहना पसंद करती हैं। वह एक सहायक पत्नी के रूप में जानी जाती हैं, जो एक क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में अपने करियर में अपने पति के अच्छे और बुरे समय में उनके साथ खड़ी रहीं।

नताशा बहुत से अच्छे काम करने के लिए जानी जाती हैं, जिसमें गरीबो की मदद करने मे हमेशा रुचि रखती है और वह गंभीर के साथ अक्सर क्रिकेट के खेल में भी जाती हैं और अक्सर स्टैंड से उन्हें चीयर करती देखी जाती हैं।

error: Content is protected !!