<

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच : मैच के सबसे बड़े बॉक्सर निकले डेविड वॉर्नर , दोहरा शतक ठोकते ही टूटकर मैदान पर गिरे

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे (Boxing-Day) टेस्ट मैच खेल के दूसरे दिन डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार दोहरा शतक ठोका। जब लुंगी एनगिडी 77वें ओवर की आखिरी गेंद फेंक रहे थे तो वॉर्नर चौका ठोंककर महज 254 गेंदों पर यह कारनामा किया । इस मुकाम तक पहुंचने के लिए वॉर्नर को कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। दोहरे शतक का जश्न मनाते समय वॉर्नर को मैच के दौरान दर्द से तड़पता हुआ देखा गया।

दर्द से कराह गए डेविड वॉर्नर: जैसे वॉर्नर ने दोहरा शतक ठोका वैसे ही वो अपने घुटनों के बल पर बैठे और खुशी से अपनी मुट्ठी को पंप कर जश्न मनाया । इस दौरान डेविड वॉर्नर हवा में उछलकर जश्न मनाने का जैसा प्रयास किया वैसे ही उनका दर्द और भी अधिक बढ़ गया है। उनकी पैर की एडी मे चोट के कारण उनसे एक कदम भी नहीं रखा जाता है।


मेडिकल से हेल्प उपचार किया गया हालांकि मेडिकल हेल्प से पहले डेविड वॉर्नर अपने दोहरे शतक को जमकर मनाते हैं। हालांकि, दोहरे शतक के ठीक बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ता है। डेविड वॉर्नर के इस शानदार दोहरे शतक को उनके सभी टीम बल्कि स्टैंड में बैठा उनका परिवार भी सेलिब्रेट करता नजर आता है

डेविड वॉर्नर अपनी इस पारी में 78.74 की स्ट्राइक रेट की मदद से बल्लेबाजी करते हुए महज 254 गेंदों पर अपना दोहरा शतक ठोका जिसमें 16 चौकों और 2 छक्के भी शामिल है । डेविड वॉर्नर अपना 100वें टेस्ट में दोहरा शतक ठोकने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने गए हैं।

कुछ इस प्रकार रहा मैच : ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया हालांकि साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में बेहद खराब शुरुआत के बावजूद भी मार्को जैनसेन और Verreynne के शानदार अर्धशतक दमपर 189 रन बनाने सफ़ल रही। ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 27 रन देकर 5 विकेट चटकाए । हालाकि ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए हैं।

error: Content is protected !!