<

गौतम गंभीर ने बताया उन दो धुरंधर खिलाड़ियों का नाम, जो भविष्य में बन सकते हैं धोनी जैसा कप्तान

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया मे भविष्य के लिए दो कप्तानों का नाम बताया है। उनके अनुसार , हार्दिक पांड्या और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ी भविष्य में टीम इंडिया के कप्तान बनने की काबिलियत हैं। वहीं हार्दिक पांड्या T-20 फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी भी की हैं, जबकि पृथ्वी शॉ तीनों फॉर्मेट में खेले हैं, लेकिन ये खिलाड़ी बहुत ही कम खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। वह जुलाई 2021 से एक भी इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेल पाए हैं।

हाल ही में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार के बाद हार्दिक पांड्या को जल्द ही टी20आई क्रिकेट में कप्तान रोहित शर्मा की जगह T-20आई की कप्तानी करते नजर आएंगे है क्योंकि , हार्दिक पांड्या को अब धीरे-धीरे कप्तानी की पदभार दी जा रही है। उन्होंने 2022 में पहली बार गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए अपनी टीम को आईपीएल चैंपियन 2022 का खिताब अपने नाम किया है वे आयरलैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी भी कर चुके हैं

दरसल रविवार को एक प्रोग्राम शो में गौतम गंभीर ने कहा, “हार्दिक पांड्या निश्चित रूप से टीम इंडिया के कप्तान बनने की नजर में है , ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है, क्योंकि मेरा मानना है कि हार्दिक पांड्या को सिर्फ एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है शायद उनकी कप्तानी को परखने का सही तरीका नहीं है।” गौतम गंभीर की दूसरी पसंद पृथ्वी शॉ हैं, लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया है की उन्हें किस फार्मेट के लिए कप्तान के रूप में देखते हैं।

मोहम्मद कैफ ने बताया की भारतीय टीम सही प्रॉब्लम, बोले- हमने डायमंड की तलाश में सोना खो दिया

गौतम गंभीर ने बताया , “मैंने पृथ्वी शॉ को क्यों चुना है, मैं जानता हू कि भारत में बहुत से लोग ग्राउंड के बाहर उनकी गतिविधियों के बारे में तरह-तरह के बाते करते हैं, लेकिन कोच और चयनकर्ताओं का काम यही है। की सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही दिशा में उनको ले जाना होता है। मुझे लगता है कि पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के खतरनाक कप्तान हो सकते हैं,क्योंकि की इनमे धोनी जैसी झलक दिखती है और एक बहुत सफल कप्तान भी, क्योंकि आपने उस खतरनाक खिलाड़ी को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देख सकते हैं।”

error: Content is protected !!