<

जसप्रीत बुमराह की जगह पर भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को परफेक्ट और प्रबल दावेदार बताया, मोहम्मद सिराज को लेने का फैसला क्रिकेट प्रेमी नाराज

T20 वर्ल्ड कप करीब आ गया है और भारतीय टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होने का सिलसिला जारी है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज और t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की गेंदबाजी की मजबूत रीड की हड्डी के तौर पर पहचाने जाने वाले जसप्रीत बुमराह भी चोटिल हो गए हैं जिसके कारण आप उनका खेलना लगभग असंभव सा दिखाई दे रहा है।

ऐसे में जसप्रीत बुमराह की जगह पर मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा मनाया जा रहा है। फिलहाल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है जिसका पहला मैच हो चुका है और दूसरा मैच होने वाला है जिसके लिए मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। लेकिन यह फैसला मोहम्मद शमी के चाहने वालों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया।


क्योंकि जसप्रीत बुमराह की जगह पर भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को परफेक्ट और प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

ऐसा कहा जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह अब टीम का हिस्सा नहीं है इसलिए मोहम्मद शमी को ही खेलने का मौका मिलेगा। मोहम्मद शमी बीते कुछ दिनों के कोरोनावायरस होने के कारण खेल से दूर रहे थे इसलिए वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे।

लेकिन अब मोहम्मद शमी पूरी तरह से तंदुरुस्त हो गए हैं और वह भारतीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। लेकिन बीच में से मोहम्मद सिराज को लाकर टीम के सिलेक्टर्स ने एक नया सरप्राइस लोगों को दे दिया है जो कि कई लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। कुछ लोगों का कहना है कि मोहम्मद सिराज अच्छे गेंदबाज नहीं हैं। उनसे तो अच्छा होता कि विराट कोहली ही गेंदबाजी कर लेते।

बता दे कि आने वाले t20 वर्ल्ड कप 2022 में मोहम्मद शमी भारतीय टीम में गेंदबाजी के लिए चुने गए हैं लेकिन उन्हें स्टैंड बाय के तौर पर चुना गया है। अब देखना यह होगा कि मोहम्मद शमी को t20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करने का मौका मिल पाता है या नहीं। क्योंकि मोहम्मद शमी एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज है इस बात में कोई दो राय नहीं है।

error: Content is protected !!