<

Ind vs Aus: केएल राहुल ने शुभमन गिल के लिए दिया ओपनिंग का बलिदान, अब इस नंबर पर खेलते हुए आएंगे नजर

Ind vs Aus: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने में अब सिर्फ 1 दिन शेष ही बचे हैं। 9 फरवरी पहला टेस्ट मुकाबला नागपुर खेला जाएगा है। इससे ठीक पहले इस टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की ओर से उपकप्तान के तौर पर शामिल केएल राहुल (Kl Rahul) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए एक बड़ा खुलासा कर दिया है जोकि शायद बहुत बड़ा सीक्रेट बात था।

केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कॉन्बिनेशन की बात कहीं है। यह बात तो तय है कि कप्तान रोहित शर्मा और बेह्तरीन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस टेस्ट श्रृंखला में ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। हालांकि जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में उनके स्थान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अलग ही जवाब दिया ।

मैं मिडल ऑर्डर के लिए तैयार हूं

प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पूछे जाने पर केएल राहुल ने कहा कि “अगर टीम मैनेजमेंट चाहेगी कि तो मैं मिडिल ऑर्डर में ही बल्लेबाज़ी करूंगा और मैं मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए तैयार हूं इससे मुझे कोई दिक्कत नहीं होगी।” केएल राहुल के इस बयान के बाद यह तो साफ जाहिर हो गया है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी से केएल राहुल का नाम ख़त्म हो चुका है।

इन सबके अलावा केएल राहुल ने प्लेइंग इलेवन में स्पिनर्स पर भी खुलकर बड़ी बात कही । उन्होंने प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजी को लेकर कहा कि प्लेइंग इलेवन में अभी भी कुछ को शामिल करना है। हालांकि प्लेइंग इलेवन किस तरह होगीं यह कंफर्म नहीं हो पाया है। लेकिन हम विपक्षी टीम के विरुद्ध तीन स्पिनर्स के साथ उतरने वाले हैं। इसको लेकर हमारे मन में कोई लालच नहीं है।

आपको बता दें कि पहले दो टेस्ट मुकाबले के लिए स्पिनर के तौर पर टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा समेत अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को जगह दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट के लिए टीम

रोहित शर्मा – कप्तान, केएल राहुल – उप कप्तान, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएस भरत – विकेटकीपर, ईशान किशन – विकेटकीपर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

error: Content is protected !!