<

Ind vs Aus: कप्तान रोहित शर्मा के इस समझदारी से तीसरे दिन ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से चटाई धूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। भारत ने यह मैच 132 रनों से जीता, जिससे उसे श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम (ऑस्ट्रेलिया) को 177 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने फिर तीसरे दिन पहली पारी में 400 रन बनाए।

कंगारू बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने किया सरेंडर 

ऑस्ट्रेलिया की कंगारुओं की टीम ने जब टीम इंडिया को पहली पारी में 400 रनों पर ढेर कर दिया था, तब इस मैच ( IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी. पूरा टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

ओपनर उस्मान ख्वाजा 5 रन बनाकर आउट हुए, जबकि डेविड वॉर्नर 10 रन बनाकर आउट हुए। इससे मार्नस लाबुसेन ने 17 रन बनाए और फिर रेनशॉ ने खेल में वापसी की और 2 रन बनाए। उसके बाद, टीम के अन्य खिलाड़ी नियंत्रण खोने लगे और ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

रोहित शर्मा की समझदारी

रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार नेतृत्व क्षमता दिखाई, जिससे भारत को जीत मिली। उन्होंने तीसरे दिन पारी की घोषणा नहीं की, जिससे अन्य खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करने का अधिक मौका मिल गया।

कंगारू खिलाड़ी फील्डिंग में काफी थक गए और जब वे बल्लेबाजी करने आए तो वे स्पिनरों को संभाल नहीं पाए और अंततः एक-एक करके हार मान ली।

रोहित, जडेजा और अक्षर ने बिखेरा जलवा

भारत के लिए पहली पारी में रोहित, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल सभी ने अच्छी बल्लेबाजी की। रोहित ने शतक और जडेजा और अक्षर दोनों ने अर्धशतक जमाए। रोहित ने इस मैच में 212 गेंदों का सामना किया और 2 छक्कों और 15 चौकों की मदद से 120 रन बनाए। जडेजा ने 70 और अक्षर ने 84 रन बनाए। वहीं, केएल राहुल ने 20, अश्विन ने 23, पुजारा ने 7, सूर्य ने 8 और विराट कोहली 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से टॉड मर्फी ने 7 विकेट लिए। पैट कमिंस को 2 और लियोन को 1 विकेट मिला।

कंगारू बल्लेबाजों ने पहली पारी में 177 रन बनाए

कप्तान पैट कमिंस ने नागपुर टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कंगारू जल्दी ही 177 रन पर आउट हो गए। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा दोनों ने एक-एक रन बनाए। Marnus Labuschagne ने 49 रन बनाए, स्टीव स्मिथ ने 37 रन बनाए और एलेक्स कैरी ने निचले क्रम में बल्लेबाजी की और केवल 36 रन बनाए। उन्होंने 33 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मैच में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट लिए, जबकि अश्विन ने 4और सिराज-शमी ने 1-1 विकेट लिया।

error: Content is protected !!