<

IND vs NZ: शमी-हार्दिक के तूफान के बाद रोहित की आंधी में उड़ी न्यूज़ीलैंड,8 विकेट से सीरीज पर कब्जा

IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी शनिवार को रायपुर में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने आसानी से एक विकेट की नुकसान से जीत हासिल कर ली. वहीं इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 2-0 से सिरीज में अजय बढ़त दर्ज करने के साथ-साथ सीरीज़ भी अपने नाम कर ली. टीम इंडिया इस ऐतिहासिक जीत में मोहम्मद शमी हार्दिक पांड्या और कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी भूमिका निभाई तो आइये ऐसे में जानते हैं कि भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में क्या-क्या घटा…

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने कीवी टीम के टॉप ऑर्डर किया तबाही

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शामी ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में एक बार फिर अपनी गेंदबाजी की अंगार दिखाया उन्होंने अपनी खातक गेंदबाज़ी से न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ी क्रम को बैकफुट पर धकेल दिया.

इतना ही नहीं उन्होंने बल्कि पारी के पहले ही ओवर में कीवी टीम के घातक सलामी बल्लेबबाज़ फिन एलन को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन पधार दिया और भारत को उनका पहला विकेट दिलाई . शामी दूसरे वनडे में बेह्तरीन लय में नज़र दिखाई दे रहे थे . उन्होंने डाले गए 6 ओवर के स्पेल में 3 की बेह्तरीन इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 18 रन देकर फिन एलन, डैरिल मिचेल और माइकल ब्रेसवेल के रूप में 3 बड़े विकेट झटके. जिसके चलते महज 15 रन के संयुक्त स्कोर पर आधी कीवी टीम पवेलियन की राह लौट चुकी थी.

IND vs NZ: फिलिप्स-सेंटनर के पलटवार का हार्दिक ने निकाला तोड़

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने दूसरे वनडे में भारत की जीत के हीरो रहे हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले (IND vs NZ) में पंड्या ने बल्ले से नहीं बल्कि अपनी गेंदबाज़ी से कहर बरपाया है. उन्होंने न्यूज़ीलैंड को 108 रनों तक सीमित करने में अहम भूमिका निभाई. 5 विकेट के नुकसान के बाद ग्लेन फिलिप्स और मिचेल सेंटनर की जोड़ी न्यूज़ीलैंड की ओर से वापसी कर रही थी।

दोनों खिलाड़ियों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई, जिसे तोड़ने का काम भी हार्दिक ने किया. पंड्या ने सैंटनर को 27 रन के स्कोर पर बोल्ड कर डगआउट का रास्ता दिखाया. उन्होंने 6 ओवर में 2.67 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 16 रन देकर 2 बहुमूल्य विकेट झटके.

रोहित ने जड़ी तूफ़ानी फिफ्टी, भारत ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

दूसरी पारी में 109 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने बड़ी आसानी से 20.1 ओवर में ही 8 विकेट शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए अहम भूमिका निभाई. कप्तान ने सिर्फ 50 गेंदों के भीतर ही 51 रन की विस्फोटक पारी खेली. जिसमें 7 चौके और 2 चहके शामिल थे. वहीं उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने भी उनका पूरा साथ दिया. गिल ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 40 रन की नाबाद पारी खेली ।

error: Content is protected !!