<

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या के इस बड़े बलंडर के कारण टीम इंडिया को 21 रनों से मिली हार, न्यूजीलैंड ने बनाई 1-0 की बढ़त

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों रोमांचक टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर, रांची में खेला गया जहाँ न्यूजीलैंड टीम ने इस मुकाबले को 21 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है ।

इस मुकाबले (IND vs NZ) में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी । पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

भारत के खिलाफ कॉनवे-मिचेल का अर्धशतक

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया के विरुद्ध सलामी बल्लेबाज ड्वेन कॉनवे और डेरिल मिचेल ने बेह्तरीन अर्धशतक जड़ा । न्यूजीलैंड की ओर से कॉनवे ने 35 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें 7 चौके-1 छक्का भी शामिल थे । वहीं, मिचेल ने महज 30 गेंदों में 59 रन बनाए जिसमें 5 छक्के- 3 चौके भी शामिल थे और नाबाद भी रहे । उनके आलावा फिन एलेन ने 35 रन बनाए ।

बता दें कि इस मुकाबले (IND vs NZ) में भारत की ओर से बेह्तरीन आलराउंडर सुंदर ने 2 जबकि शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट चटकाए ।

कीवी गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाज हुए फेल

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की इस मुकाबले (IND vs NZ) में शुरुआत बेहद ही ख़राब रही। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (4) और शुभमन गिल (7) बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके । बीच में बेहतरीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को संभाला लेकिन उनकी भी तूफानी पारी 47 रन पर समाप्त हुई। उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और 6 चौके-2 छक्के भी शामिल थे । वहीं, हार्दिक पांड्या ने सिर्फ़ 21 रनों बनाए।

हार्दिक की इस गलती से हारा भारत

गौरतलब है कि टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले (IND vs NZ) में कुछ गलत फैसले लिए जिसके कारण से भारत आज पहला मुकाबला हार गया । गेंदबाजी के दौरान उन्होंने आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह को दे दिया। नतीजा ये हुआ कि अर्शदीप सिंह ने 1 नो बॉल दे दिया और इस ओवर में उन्होंने कुल 26 रन फ्री में दे दिए.

वहीं, शिवम मावी के 3 ओवर बाकी थे लेकिन हार्दिक ने उनसे मात्र 1 ओवर ही गेंदबाजी करवाई। इसके साथ ही शानदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया, ये जानते हुए भी कि गिल एक टी20 प्लेयर नहीं है। इसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ा।

error: Content is protected !!