<

IND vs NZ: “आखिर वों दिन आ ही गया, पृथ्वी शॉ की हुई एंट्री, तो रोहित-विराट हुए बाहर , न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों T20I सीरीज़ की शुरुआत 27 जनवरी को होने जा रही है है. जिसकी मेज़बानी भारत कर रहा है. सिरीज का का पहला मैच रांची में खेला जाएगा. एक बार फिर इन दोनों टीमों के बीच इस सीरीज़ में महा मुकाबला देखने को मिलेगा . वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध T20I सिरीज के लिए टीम इंडिया के 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जिसमें सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम का हिस्सा नहीं बनाए गया है।

IND vs NZ: हार्दिक पंड्या के हाथों में होगी टीम की कमान

आपको बता दें कि हाल ही में श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई 3 मैचों रोमांचक T20I सीरीज़ में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में बेहतरीन ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी . टीम इंडिया ने हार्दिक की कप्तानी में श्रीलंका को 2-1 से शिकस्त दी थी .

हालांकि इसके बाद श्रीलंका के साथ ही खेली गई 3 मैचो की एकदिवसीय श्रृंखला में रोहित शर्मा ने टीम में वापसी की थी और वह बेह्तरीन लय में नजर आए थे. उन्होंने पहले वनडे मुकाबले में 83 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. हिटमैन इस वक़्त अच्छे फार्म मे चल रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद उनका चयन टी20 टीम में नहीं किया गया है. साथ ही. स्टार विराट कोहली को इस श्रंखला से बाहर कर दिया गया है.

IND vs NZ: पृथ्वी शॉ की हुई टीम इंडिया में एंट्री

आखिरी वों दिन आ ही गया टीम इंडिया के T-20I में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है. हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी , जिसके बाद अनुमान लगाए जाने लगे थे कि उन्हें टी20 टीम में मौका दिया जा सकता है बीसीसीआई तरफ से इस बार उन्हें मौका देने में देर नहीं करते हुए T-20 टीम टीम में शामिल किया है. इसके अलावा टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज जीतेश शर्मा को संजू सैमसन की जगह शामिल किया गया है, जो की चोटिल होने की वज़ह टीम से बाहर है.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की T20I सीरीज़ के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, वाई चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक , शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

error: Content is protected !!