<

बड़ी खबर : ईशान ने ली पंत की जगह, तो सूर्या की भी चमकी किस्मत, जडेजा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी की टेस्ट में हुई वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ BCCI ने किया टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) चार मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने को तैयार है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिहाजे से भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम है. इस सीरीज को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतरगर्त खेली जानी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दिया गया है. सीरीज में जहां रोहित शर्मा को कप्तानी मिली है तो वहीं उपकप्तानी की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है.

BCCI ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए की टीम इंडिया की घोषणा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. और कई दिग्गज खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया है हालांकि इस सीरीज में भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को फैंस काफी मिस कर रहे हैं. तथा उनकी गैरमौजूदगी पर इस सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन-केएस भरत को मौका मिला है. वहीं, कुछ  नए युवा खिलाड़ियों की इस सीरीज में शामिल किया गया है. तो वहीं भारतीय टीम अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह जयदेव उनादकट को टीम में मौका दिया गया है. बुमराह चोट की वजह से वों पहले दो टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

IND vs AUS के लिए भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा*, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

error: Content is protected !!