<

भारतीय गेंदबाज रवींद्र जडेजा राजाओं की जिंदगी जीते हैं, महान टेस्ट ऑलराउंडर बनने की राह में हैं रविंद्र

आकाश चोपड़ा को लगता है कि रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपनी बल्लेबाजी से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि रवींद्र जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी से नया स्तर तय किया है। । बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने रविवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 7 विकेट लिए। जड्डू ने 113 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में काफी अहम भूमिका निभाई थी और उस मैच में उनका गेंदबाजी प्रदर्शन भी शानदार रहा था।

जडेजा हमेशा आक्रामकता के मामलों में भी लोगों को तुरंत जवाब देते हैं। यह उसी तरह है जैसे उसने अपनी शादी के दौरान व्यवहार किया था – हवा में बहुत अधिक शूटिंग के कारण पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी। रवींद्र जडेजा मैदान पर काफी आक्रामक खिलाड़ी हैं। जब उसके व्यवहार की बात आती है तो वह उसी तरह व्यवहार करता है।

जडेजा एक राजपूत परिवार से हैं और भारत के इस हिस्से में शादियों में बंदूक चलाने की प्रथा है। इसलिए जब उनकी शादी पर गोलियों से हमला किया गया तो स्वाभाविक था कि जडेजा की शादी को भी निशाना बनाया जाएगा.

रवींद्र जडेजा ने अप्रैल 2016 में रीवाबा सोलंकी से शादी की। वे एक अरेंज्ड मैरिज के जरिए मिले थे, और उनका प्यार एक बड़ी सफलता रही है। जडेजा के परिवार को उम्मीद थी कि वह जल्द ही शादी कर लेंगे, लेकिन वह क्रिकेट खेलने में इतने व्यस्त थे कि उनके पास किसी और चीज के लिए समय ही नहीं था।

जडेजा के परिवार ने अपनी बेटी के एक दोस्त को अपने बेटे के दोस्त के रूप में उसी दौर में चुना, जिस दौर में रवींद्र जडेजा के परिवार ने अपने बेटे के दोस्त को चुना था। कहा जाता है कि रवींद्र जडेजा रीवाबा पर फ़िदा हो गये, जो नैना की बहन की दोस्त है।

एक-दूसरे से मिलने के बाद दोनों ने फोन नंबरों का आदान-प्रदान किया। यहीं से उनके प्यार की शुरुआत हुई और आखिरकार यह शादी तक पहुंच गई। जडेजा और रीवाबा पैदा होने के तुरंत बाद मिले, और डेटिंग शुरू करने के तुरंत बाद उन्होंने शादी कर ली।

 

शादी के दिन जडेजा ने गुलाबी रंग की शेरवानी पहनी थी और वह किसी राजकुमार की तरह लग रहे थे। वहीं रीवाबा अपने ट्रेडिशनल रेड, ग्रीन और ऑरेंज लहंगे में काफी कूल लग रही थीं।

 

रवींद्र जडेजा शादी के एक साल बाद पिता बने। उनकी एक बेटी है जिसका नाम निधिना है। रवींद्र और रीवाबा अक्सर निध्याना की एक-दूसरे के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं।

रीवाबा के पिता एक व्यापारी हैं और उनकी मां रेलवे में लेखा विभाग में एक कर्मचारी हैं। रीवाबा ने राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रही हैं।

error: Content is protected !!