<

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को T20 फार्मेट से छुट्टी, केवल वनडे और टेस्ट पर करेंगे फोकस!

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को T20 फार्मेट मे इस साल शायद ही खेलते हुए देखा जाएगा। यहां तक T-20 वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया को काफी टी20 मैच खेलना है, इनमें से वहीं खिलाड़ी टीम नजर आयेंगे , जो न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा थे । इसके पीछे की वज़ह यह है कि अब सीनियर खिलाड़ियों सिर्फ वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए कहा गया है।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया कि 2023 में सीनियर खिलाड़ियों को केवल वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करने के लिए कहा है, क्योंकि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत मे होगा । हालांकि, इसके लिए भारतीय टीम को पहले क्वालीफाई करना होगा और तभी संभव है, जब सभी सीनियर खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के लिए मौजूद हो ।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद कई खिलाड़ियों की फिटनेस और इंटेंट पर काफी सवाल उठाया गया था। अधिकांश टीमों को इंग्लैंड के खतरनाक टीम से सीखने को कहा , जिसने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है हालाकि टीम इंडिया के पास भी ऐसी काबिलियत है, लेकिन इसके लिए भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों की आवश्यकता पड़ेगी और ऐसा कारनामा तभी होगा, जब टीम मे ज्यादातर बदलाव होंगे ।

दरसल अगले साल भारतीय टीम के पास वनडे और टेस्ट क्रिकेट को जीतने के लिए सुनहरा मौका है। क्योंकि 2023 में दो आईसीसी टूर्नामेंट भारत मे आयोजन होंगे। इसलिए टीम का ध्यान अनिवार्य रूप से लंबे प्रारूपों पर होगा। टीम मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए तब तक क्रिकेट के एक नए ब्रांड को आकार देने की उम्मीद करेगा।

error: Content is protected !!