<

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज केएस भारत के अपने परिवार संग कुछ खूबसूरत तस्वीरें

केएस भरत भारत के एक प्रतिभाशाली क्रिकेट खिलाड़ी हैं। वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज है। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, और लोगों ने उसकी प्रतिभा पर ध्यान दिया है। केएस भरत भारत 3 जनवरी, 1993 को आंध्र प्रदेश में हुआ और उन्हें भारत  का प्रतिनिधित्व करने का अवसर भी मिला है।

केएस भरत ने 2014-15 सत्र में आंध्र के लिए पदार्पण किया था और तब से वह टीम के नियमित सदस्य हैं। उन्होंने 50 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 40 से अधिक की औसत से 3,000 से अधिक रन बनाए हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर 308 है, जो उन्होंने 2018-19 सत्र में गोवा के खिलाफ बनाया था।

केएस भरत पूर्व में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल चुके हैं। वह 2015 सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले थे। भरत आईपीएल में खेले, और उन्होंने दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने से बहुत कुछ सीखा।

भरत लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें इंडिया ए टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया है। वह कई सफल दौरों का भी हिस्सा रहे हैं। हाल ही में, वह बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला में नहीं खेल पाए थे, लेकिन वह अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं।

घरेलू क्रिकेट में भरत के प्रदर्शन पर भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान नहीं गया है। वह भारत ए टीम के नियमित सदस्य रहे हैं और कई सफल दौरों का हिस्सा रहे हैं। भरत 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद, भरत को भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा।

ऋषभ पंत और केएल राहुल भी इसी पद के लिए होड़ में हैं, भरत को अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

error: Content is protected !!