<

“ऐसी हार बेहद दर्द देती है”, दिल्ली टेस्ट की शर्मनाक हार पर बौखलाए पैट कमिंस, बल्लेबाजों को सुनाई खरी-खोटी

Pat Cummins: भारत दौरे पर आई मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया का बेहद शर्मनाक प्रदर्शन जारी है पहले टीम इंडिया ने नागपुर में पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी 132 रन से से हराया उसके बाद दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट मुकाबले को खेल के तीसरे ही दिन उन्होंने 6 विकेट से करारी शिकस्त दी, इस लगातार हार किसी टीम की हौसला को तोड़ देती है और किसी भी टीम के कप्तान के लिए इसका जवाब देना बहुत संकोचजनक है. कुछ ऐसा ही हाल कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का भी है जो दूसरे टेस्ट मुकाबले के समाप्त होने के बाद हुए प्रेजेंटेशन के दौरान दिखा.

क्या कहा कमिंस ने

लगातार दूसरी करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के पास अपनी हार को को कहने के लिए कोई जबाव नहीं थे. प्रेजेंटेशन के दौरान कमिंस ने कहा, ‘मैंने सोचा था कि पहली पारी में 260 रन का एक बेह्तरीन स्कोर था लेकिन हमारी शानदार गेंदबाजी के बावजूद भी एक दो पार्टनरशिप के बदौलत पर टीम इंडिया 260 का आकड़ा पार करने में सफ़ल रहा. दोनों टीमों की एक-एक पारी तक मुक़ाबला बराबरी पर था लेकिन इसके बाद हम लड़खड़ा गए और मैच हम हार गए।

शर्मनाक हार बेहद दुख देती है

आपको बता दें कि, पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि, ‘हमें अपने प्रदर्शन पर को सुधारने की जरूरत है. और हमे देखना होगा कि हम आखिरी हम कहा गलती कर रहे हैं. हमे बल्लेबाजों को शॉट चयन में बदलाव करने की जरूरत है . हमने दोनों टेस्ट मुकाबले में बहुत निराशाजनक प्रदर्शन किया खासकर दिल्ली में, हम यहां शानदार स्थिति के बावजूद भी हम हारे. ऐसी करारी हार हमेशा बहुत दुख देती है.’

क्लिन स्वीप का डर

लगातार दो टेस्ट मुकाबलों में करारी हारने के कंगारू टीम पर 4-0 से क्लीन स्वीप का खतरा मंडराने लगा है. इसका कारण है ऑस्ट्रेलिया टीम का प्रदर्शन. भारतीय स्पीन गेंदबाज के आगे कंगारू टीम के बल्लेबाज क्रीज पर टिकने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. भारत आने से पहले मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड समेत कई खिलाड़ी बेह्तरीन लय में थे, भारत में उनके बल्ले को जैसे कोई लाकवा मार दिया हो और वे रन बल्ले से बनाने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं. अगर इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो कंगारू टीम को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 4-0 की हार से कोई रोक नहीं सकता।

error: Content is protected !!