<

Video: रवींद्र जडेजा-अक्षर पटेल की मजेदार बातचीत, अक्षर पटेल ने बातचीत में जडेजा से पूछा, “सर मेरी बॉलिंग नहीं आ रही है”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच के रवींद्र जडेजा-अक्षर पटेल दोनों के बीच का एक विडियो वायरल हो रहा है . दरसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में, रवींद्र जडेजा ने 10 विकेट लिए और भारत को खेल जीतने में मदद की। उन्होंने बाएं हाथ के स्पिन से दूसरी पारी में 7/42 के शानदार विकेट लिए जबकि, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 53 रन देकर 3 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया तब दूसरी पारी में सिर्फ 113 रन पर आउट हो गया।

रवींद्र जडेजा इस सीरीज में काफी सफल रहे हैं, उन्होंने 17 विकेट लिए और 96 रन बनाए। उन्होंने एक ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है और शुरुआत से ही काफी महत्वपूर्ण रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत जीत के लिए 61/1  से की, लेकिन वे 113 रन पर आउट हो गए। भारत के अश्विन और जडेजा ने चार-चार विकेट लिए, जिससे भारत को 28 रन से जीत मिली। ऑस्ट्रेलिया के आखिरी सात विकेट सिर्फ 28 रन पर गिरे, इसलिए उन्होंने 51 अंकों से खेल गंवा दिया।

अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा से बात की कि कैसे उनके साथी बाएं हाथ के स्पिनर के विकेटों के लिए उनके साथियों की प्रतिस्पर्धा कप्तान को गेंद लेने से रोक रही है।

रवींद्र जडेजा अब तक सीरीज में काफी सफल रहे हैं। उन्होंने 17 विकेट लिए हैं और 96 रन बनाए हैं। उन्होंने लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है और सीधे तौर पर अहम भूमिका निभाई है। वह विपक्षी टीम को आउट करने और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अपने स्वीप शॉट का उपयोग करने के लिए बहुत दृढ़ हैं।

तीसरे दिन 61/1 के साथ दिन की शुरुआत करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया को 113 रनों पर आउट कर दिया गया। अश्विन और जडेजा ने विकेटों की साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी सात विकेट सिर्फ 28 रन पर गंवाए और सिर्फ 51 रन जोड़कर आउट हो गए।

अक्षर पटेल ने बातचीत में जडेजा से पूछा, “सर मेरी बॉलिंग नहीं आ रही है”। अक्षर को बॉलिंग नहीं देना है इसलिए ऐसा बॉल डाल रहे हो क्या? (सर, क्या आप इस तरह गेंदबाजी कर रहे हैं ताकि अक्षर को गेंदबाजी करने का मौका न मिले?

यह सवाल पूछने पर दोनों खिलाड़ी हंस पड़े, लेकिन जडेजा ने बताया कि जब टीम अच्छी पिच पर खेल रही होती है तो स्पिनर की भूमिका और अहम हो जाती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को हर गेंद पर स्वीप करते देखने के बाद अपनी गेंदबाजी योजनाओं के बारे में बात की।

जडेजा ने जवाब दिया – “वे ऑस्ट्रेलियाई स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलना पसंद करते हैं। मेरी कोशिश स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करने की थी। अगर वे चूक जाते हैं और गेंद नीची रहती है, तो गेंद स्टंप्स पर लगना तय है। आज ऐसा ही हुआ जब पांच गेंदें स्टंप्स पर लगीं।”

दूसरी पारी में पांच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्वीप शॉट लगाकर बोल्ड हो गए। एलेक्स कैरी इन्हीं बल्लेबाजों में से एक हैं और वह अपनी स्वीप और रिवर्स स्वीप की काबिलियत के लिए जाने जाते हैं। तीसरा टेस्ट 1 मार्च से 5 मार्च तक धर्मशाला से इंदौर स्थानांतरित किया जा रहा है, और चौथा टेस्ट 9 मार्च से 13 मार्च तक नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा।

error: Content is protected !!