<

सूर्यकुमार जैसे खेलती है गांव की यह लड़की, लगाती है शानदार चौके-छक्के, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

बाड़मेर के शेरपुरा कानासर क्षेत्र के मूमल मेहर का गांव में क्रिकेट खेलते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लड़की क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव की तरह हर बाल पर चौके-छक्के लगाती नजर आ रही है।

मूमल मेहर शेरपुर कनासर के एक किसान की बेटी है। उसके घर की आर्थिक स्थिति खराब है और उसके पास खेलने के लिए जूते भी नहीं हैं। उसने कभी अपने जूतों की परवाह नहीं की। हालांकि, वह बहुत अच्छी खिलाड़ी हैं और बैट मिलते ही वह शानदार शॉट्स की शुरुआत कर देती है।

मूमल के पिता के पास उसे उचित क्रिकेट प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है। मूमल की छह और बहनें हैं, जो इस खेल को सीखने में उनकी मदद कर सकती हैं। स्कूल के शिक्षक रोशन खान मूमल को कोचिंग दे रहे हैं। मूमल और रोशन क्रिकेट पर चर्चा कर रहे हैं, और रोशन मूमल को खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में सिखा रहे हैं।

मूमल खेल-कूद का अभ्यास करने और अपनी मां के काम में मदद करने में काफी समय बिताती हैं। उसे बकरियों को चराना और घर की देखभाल भी करनी होती है। मूमल की छह बहनें और दो भाई हैं। वह घर से तीन किलोमीटर दूर स्कूल जाती है। स्कूल के बाद, वह अपनी क्रिकेट टीम के लिए अभ्यास करने जाती है। फिर, वह घर आती है।

मूमल ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सूर्यकुमार को फॉलो करती हैं। और उनके ही जैसा शाट लगाने की कोशिश कर रही है।उन्होंने बताया की वह रोजाना 3-4 घंटे खेलती है और भाई प्रैक्ट्रिस करवाते हैं।

मूमल अपनी चचेरी बहन अनीशा से बड़ी है और वह क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ जानती है। वह अब उसकी मदत करती है! चैलेंजर क्रिकेट ट्रॉफी अंडर-19 राजस्थान टीम में अनीसा के चयन से मूमल की रुचि क्रिकेट में बढ़ी। मूमल को लड़कों के साथ क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है और इसने उन्हें अंडर-19 लड़कियों के क्रिकेट मैचों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

मूमल के कोच रोशन खान का कहना है कि मूमल के खेल का वीडियो अब वायरल हो रहा है। संभावना है कि अब सरकार उनकी प्रतिभा देख कर उसे खेलने के लिए उचित मंच देकर करेगी और जिससे वह राजस्थान का नाम रोशन करने में मदद करेगी।

मूमल का वीडियो देखकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री , कैलाश चौधरी और कई यूजर ने विडियो को अपने अकाउंट पर शेयर किया है ।

error: Content is protected !!