<

VIDEO: पहले DRS ने डेविड वॉर्नर को दिया जीवनदान, तो मोहम्मद शमी ने इस तरह लिया बदला, वीडियो हुआ वायरल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचो की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला दिल्ली खेला जा रहा है है। चार मैच की इस श्रंखला का मुकाबला टीम इंडिया ने एक पारी और 132 रन से जीत हासिल कर लिया था। आज टीम इंडिया की कोशिश दूसरे मुकाबले को भी जीतकर इस सीरीज में अजेय बढ़त प्राप्त करना चाहेगी । दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को सस्ते में आउट कर दिया है।

शमी ने वॉर्नर का किया काम – तमाम

आपको बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। पारी की शुरुआत करने के लिए डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा की सलामी जोड़ी के तौर पर क्रीज पर आए है। इस मुकाबले की पहली ही गेंद पर लेग बाय के रूप में कंगारू टीम को सस्ते मे के चार रन मिल गया था । जिसके बाद ख्वाजा और वॉर्नर बहुत ही समझदारी से पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश किए । लेकिन, भारतीय टीम तेज गेंदबाज सिराज और शमी ने भी उनको बड़े शाॅट को खेलने का ज्यादा चांस नहीं दिया।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज को सस्ते में काम – तमाम कर दिया । उन्होंने डेविड वॉर्नर को अपने माया जाल में ऐसा फँसाया की वो उनकी माया जाल को समझ नहीं पाए की उनके साथ ऐसा कैसे हो गया ।

शमी ने इस सलामी बल्लेबाज को 15 रन पर विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच थमाया । डेविड वॉर्नर ने सिर्फ 44 गेंद की पारी में तीन बेह्तरीन चौके भी लगाए। अब उम्सान ख्वाजा का साथ देने के लिए कंगारू टीम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन क्रीज पर आए थे।

50 रनों की थी ओपनिंग पार्टनरशिप

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने शानदार शुरुआत की है। शुरू के 10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम ने बिना एक विकेट को गंवाए 26 रन बना लिए थे । वार्नर और ख्वाजा ने सीरीज के दूसरे मुकाबले में समझदारी बल्लेबाजी करते दिखाई दे रहे थे और अपनी टीम को एक शानदार शुरुआत देने का प्रयास कर रहे हैं। श्रंखला के दूसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने लड़ने का एक खास अंदाज भी दिखाया है। ऐसे में यह मुकाबला अंत में जाते-जाते दिलचस्प हो सकता है।

आपको बता दें कि, कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा के बीच अर्धशतकीय पार्टनरशिप हो चुकी है। इस श्रंखला में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टीम की सलामी जोड़ी ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप की है। यह कंगारू टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। पहले विकेट के गिरने के बाद अब कंगारू टीम का प्रयास पहले दिन टीम इंडिया के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेंगी

error: Content is protected !!