<

Virat Kohli Marksheet: विराट कोहली की मार्कशीट बनी चर्चा का विषय, आईपीएल से पहले विराट कोहली ने शेयर की 10th की Marksheet

विराट कोहली एक बहुत अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, लेकिन वह स्कूल में बहुत अच्छे नहीं थे। उन्होंने हाईस्कूल में मैथ लेकर पढाई की। विराट कोहली ने अपनी दसवीं कक्षा की मार्कशीट सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने कहा कि उन्होंने गणित में पास होने से ज्यादा मेहनत क्रिकेट में सफल होने के लिए की। इसमें उन्होंने लिखा, “यह मजेदार है कि आपकी ग्रेड शीट पर सबसे छोटी चीजें आपके चरित्र में कैसे जुड़ जाती हैं।”

विराट कोहली ने 2004 में सेवियर कॉन्वेंट स्कूल से दसवीं पास की थी। उन्हें हिंदी में 75, गणित में 51, अंग्रेजी में 83, इंट्रोडक्शन टू साइंस में 58, साइंस में 55 और सोशल साइंस में 81 अंक मिले थे। इन सब विषयों के बाद उन्होंने खेल भी लिखा, जिसके बाद एक प्रश्न चिह्न लगा है।

कोहली सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय व्यक्ति हैं। उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में अपने लंबे सूखे को समाप्त कर दिया, इसलिए वह अगले साल आईपीएल में अपनी नई टीम बैंगलोर के साथ ट्रॉफी जीतने के लिए वास्तव में उत्साहित हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) से खेलेगी। रोहित शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और एमआई के कप्तान भी हैं। कोहली आरसीबी के शीर्ष खिलाड़ी हैं, और वह आईपीएल इतिहास में सर्वश्रेष्ठ रन स्कोरर में से एक हैं।

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आठ साल तक आईपीएल में खेले हैं और उन्होंने 223 मैचों में 6624 रन बनाए हैं। उन्होंने 44 अर्धशतक और 5 शतक भी लगाए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने टेस्ट शतक के सूखे को खत्म किया। वह चार मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित एंड कंपनी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 297 रन बनाए।

error: Content is protected !!