<

पाकिस्तान की जीत से, भारत सेमिफाइनल से हो जाएगा बाहर..

टी20 विश्व कप 2022 का 36 वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान (PAK vs SA) के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेला गया, इस मैच मेंपाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।  पकिस्तान की तरफ से बाबर और रिजवान बल्ले बाजी करने के लिए मैदान पर उतरे,  हालांकि पकिस्तान की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं  , रिजवान  4  रन बनाकर पार्नेल के गेंद पर आउट होकर पवेलियन भेज दिया, वहीं बाबर कुछ खास नहीं कर  सके केवल 6 रन बनाकर  आउट हो गए, 

जब पकिस्तान  की टॉप और मिडिल ऑर्डर फेल हो गया तब इफ्तिकार अहमद और शादाब खान ने निचले क्रम में आकर अपनी टीम की बल्लेबाजी को संभाला। इन दोनों  ने अपने बल्लो से ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली। इफ्तिकार ने 35 गेंदों में 2 छक्के-3 चौके की मदद से 51 रन  बनाए जबकि शादाब खान ने 4 छक्के-3 चौके की मदद से 52 रन बनाए। हालांकि उन दोनों आलावा भी मोहम्मद हरिस और मोहम्मद नवाज ने 28-28 रन बनाय ।

 

दरअसल दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एनरिक नॉर्खिया ने 4  विकेट जबकि पर्नेल, रबाडा, लुंगी एंगगीडी और तबरेज शम्सी ने 1-1 विकेट  लिए ।

पाक की खतरनाक गेंदबाजी के आगे अफ़्रीकी बल्लेबाज हुए ढेर

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (PAK vs SA) के मैच में अफ़्रीकी टीम जब 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर  उतरे, हालांकि की साउथ अफ्रीका की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई, टी बामुमा ने 19 गेंदों मे 36 रन बनाय,  तो इस टीम का टॉप और मिडिल ऑर्डर 10 ओवर के अंदर ही साफ हो गया। इसके बाद बीच के ओवरों में  क्लासेन और मार्कर पारी को आगे ले जाने का प्रयास किया लेकिन मारकर्म 20 जबकि क्लासेन 15 रन पर आउट हुए। 

पाक की जीत से भारत को नुकसान

दरअसल पाकिस्तान की जीत से भारत को कहीं ना कहीं एक बड़ा नुकसान हुआ हैं. दरअसल  अब अपने अंतिम मुकाबले मे , नीदरलैंड को  हरा देती है, तो वह सेमीफाइनल के लिए 7 अंको के साथ ग्रुप-2 मे टॉप  पर क्वालीफाई कर जाएगी, यदिपाकिस्तान,बांग्लादेश अधिक अंकों से हरा देती है और भारत अपना अंतिम मुकाबला जिम्बाब्वे से हार जाती है, तो भारत-पाक के 6-6 अंक प्राप्त हो जाएँगे, अगर पाकिस्तान का नेट रन-रेट भारत से अच्छा होगा, तो ग्रुप-2 मे पाकिस्तान दूसरे स्थान पर क्वालीफाई कर जायेंगे.

 

error: Content is protected !!