<

“यूं ही रोहित से बेशुमार मोहब्बत करेंगे”, हिटमैन से मिलने की दीवानगी सुरक्षा घेरों की मोहताज नहीं

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने 3 ओवर में सिर्फ 34 रन बनाए। भारत, जिसके पास मैच जीतने का मौका था, ने खेलना जारी रखने का फैसला किया। स्टेडियम 65,000 लोगों से भरा हुआ था जो कम स्कोर से बहुत निराश थे।

हालांकि, वे यह देखने के लिए काफी उत्साहित थे कि रोहित शर्मा क्या करेंगे। भारत के लिए खेल रहे रोहित ने महज 3 पारियों में 108 रन बनाए, जिससे सभी बेहद खुश हुए। भले ही न्यूजीलैंड ने अपनी अगली पारी में केवल 34 रन बनाए, मैच अंत तक खत्म नहीं होगा।

भारतीय पारी के चौथे ओवर में शिपली और रोहित ने फिर जगह बनाई और पांचवीं गेंद पर कवर्स के ऊपर से चौका जड़ा। पांचवां ओवर डालने आए लॉकी फर्ग्यूसन और चौथी गेंद पर आते ही उन्होंने मैच का पहला छक्का लगाया. फिर, श्री को सीमा के ऊपर भेज दिया गया।

हिटमैन के ट्रेडमार्क हुक शॉट ने गेंद को फाइन लेग बाउंड्री के ऊपर से एक सुंदर एक-छक्के के लिए जाने दिया। आठवें ओवर की पांचवीं गेंद को टिकनेर ने शार्ट फेंका, जिसने पॉइंट की ओर एक चौका लगाया। रोहित-रोहित के नारों से स्टेडियम गूंज उठा। फर्ग्यूसन की नौवें ओवर की दूसरी गेंद पूरी लंबाई के बाहर थी।

हिटमैन ने बाउंड्री हासिल करने के लिए इसे पॉइंट के ऊपर से काट दिया। दसवें ओवर की तीसरी गेंद, जैसे ही टिकनेर ने शॉर्ट पिच पिच की, मिड विकेट की दिशा से एक चौका आया। अगली गेंद, एक लेंथ गेंद और एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से एक छक्का. क्रायहिट शर्मा 37 * पर बल्लेबाजी कर रहे थे। जिस पिच पर अब तक कोई भी बल्लेबाज 1 छक्का नहीं लगा सका, उस पिच पर रोहित 2 रन बनाकर खेल रहे थे.

https://www.facebook.com/VikasChauhan218/videos/724148682567259/

जब रोहित ने यह देखा तो उनका एक 11 साल का फैन दौड़कर उन्हें गले लगा लिया। पंखे की आंखों में गजब का जोश और पैरों में गजब का संकल्प था। उन्होंने दौड़कर रोहित को गले लगाया और मैदान पर सभी को चौंका दिया। रोहित ने शायद ऐसा पहले कभी नहीं देखा होगा – वह वास्तव में अपने खेल के प्रति जुनूनी रहा होगा।

रोहित ने अच्छा खेल दिखाया, ओवर की चौथी गेंद पर अर्धशतक जमाया। उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका भी लगाया। हालांकि, ओवर की चौथी गेंद पर रोहित 51 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसका मतलब यह है कि बाकी के खेल में रोहित के उतने अच्छे से खेलने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि उसकी पारी में उसके पुराने फॉर्म की झलक दिखी थी। हालांकि रोहित की टीम के साथी रूर के अपनी फॉर्म बरकरार रखने की उम्मीद है।

इस बीच, हिटमैन, जो 13वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित के चौके से उत्साहित हो गया था, से छोटे प्रशंसक की उम्मीदों पर खरा उतरने और भारत को विश्व कप में ले जाने की उम्मीद है।

जिस तरह रोहित के प्रशंसक उन्हें प्यार करते हैं, उसी तरह हिटमैन भारत को एकदिवसीय विश्व कप जिताएगा।

error: Content is protected !!