<

“49 चौके….. 4 गगनचुंबी छक्के: तूफानी ओपनर ने ठोक डाले 379 रन, वनडे वर्ल्ड कप के लिय पेश की दावेदारी,

Ranji Trophy 2022-23: टीम इंडिया से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहा है। उन्होंने रणजी ट्राफी में असम के विरुद्ध अपना बेह्तरीन तिहरा शतक ठोक दिया है । पृथ्वी ने असम के गेंदबाजों को जमकर कुटाई की और 379 रन के बेमिसाल पारी खेली । इस दौरान उनके बल्ले से बेह्तरीन 49 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए ।

महज 326 गेंद में पूरा किया तिहरा शतक

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने महज 107 गेंद पर शतक, 235 गेंद में दोहरा शतक और 326 गेंद में तिहरा शतक ठोका था ।

400 रन बनाने से चूके पृथ्वी शॉ

दरअसल, पृथ्वी शॉ मुंबई की टीम से ओपनिंग करने के लिए आते हैं । उन्होंने दो दिन से कम समय के खेल में ही अपना तिहरा शतक ठोक जड़ डाला । वह चौहरा शतक ठोकने में महज 21 रन से चूक गए। पृथ्वी शॉ 400 रन के ऐतिहासिक पारी खेलने से चूक गए हैं, उन्हें असम के रियान पराग ने LBW करके आउट कर दिया था ।

मुंबई बनाम असम मैच


मुम्बई और असम के बीच यह मुकाबला गुवाहाटी के अमीनगांव क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई टीम ने पहली पारी में दूसरे दिन के खेल दूसरे तक 3 विकेट के नुकसान पर 608 रन बना लिए हैं।उसमे से पृथ्वी शॉ ने अकेले ही 379 रन बनाए थे , वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे 139 रन बनाकर खेल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे का साथ सरफराज खान 2 रन बनाकर दे रहे हैं।

पृथ्वी शॉ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

असम के विरुद्ध तिहरा शतक ठोकने वाले पृथ्वी शॉ ने बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किया  है। वह रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक, विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने रणजी के करियर में अपना हाईस्कोर भी बनाया है। पृथ्वी शॉ ने 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिय पेश की प्रबल दावेदारी

पृथ्वी ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2021 में खेला था

पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ (टी20 इंटरनेशनल) खेला था। वह मैच टी20 फॉर्मेट में पृथ्वी शॉ का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू भी था।

error: Content is protected !!