<

सेमीफाइनल में मैच हारने के बाद हरमनप्रीत कौर ने बातचीत के दौरान काला चश्मा लगा के छुपाया गम

महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हुआ। भारत लगातार जीत के बाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है । वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टूर्नामेंट में सात में से छह बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन उसे सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

हरमनप्रीत कौर ने बातचीत के दौरान काला चश्मा पहन रखा था। हरमनप्रीत ने चश्मे से अपने आँसुओं को छिपाने की कोशिश की, लेकिन यह स्पष्ट था कि वह रो रही थी।

आंसू छुपाने के लिए पहना काला चश्मा 

बड़े टूर्नामेंट में मुकाबले को हारने के बाद कई क्रिकेटर अपने जज्बातों को काबू नहीं कर पाते हैं। सेमीफाइनल हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने भी वही प्रतिक्रिया व्यक्त की, “मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मुझे रोता देखे, इसलिए मैं ये चश्मा पहन रहा हूं, मैं वादा करता हूं, हम सुधार करेंगे और अपने देश को फिर कभी इस तरह नीचे नहीं जाने देंगे।”

रन आउट होने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

हरमनप्रीत कौर के रन आउट होते ही भारत के हाथों से मैच का रुख बदल गया। उन्होंने अपने आउट होने पर बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ,“जिस तरह से मैं रनआउट हो गयी, उससे बुरा और क्या हो सकता है। हमने आखिरी गेंद तक मैच में जीत के लिए कोशिश की। लेकिन अफसोस परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आया, लेकिन हम जिस तरह से खेले उससे मैं खुश हूं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

यह टूर्नामेंट एक प्रतियोगिता है जिसमें हम जानते हैं कि हमारे पास एक अच्छी बल्लेबाजी लाइनअप है, भले ही शुरूआती विकेट खो दें। जेमी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, हमें खेल में गति देने का श्रेय उसे जाता है।

भारत का स्कोर 4 विकेट पर 98

भारत को 11वीं पारी में विकेट का झटका लगा।  जेमिमा रॉड्रिग्स 24 गेंदों में 43 रन बनाकर कैच आउट हो गईं। उन्हें डार्सी ब्राउन ने आउट किया। जेमिमा ने अपनी पारी में छह चौके लगाए। उन्होंने और हरमनप्रीत कौर ने 41 गेंदों में 69 रन की पार्टनरशिप की। भारत का स्कोर 11वें ओवर में चार विकेट पर 98 रन है।

कंगारू टीम ने जीता टॉस, लिया बैटिंग का फैसला

कप्तान मेग लैनिंग ने टास जीता और खेल में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जेस जोनासेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में अलाना किंग की जगह ली है, जबकि एलिसा हीली ने एनाबेल सदरलैंड की जगह ली है। भारतीय टीम के लिए यह अच्छी बात थी क्योंकि हरमनप्रीत कौर इस खेल में खेल रही हैं।

मैच से पहले खबर आई थी कि पूजा वस्त्राकर को बुखार आ रहा है। टॉस के दौरान उसने अंपायरों से कहा कि वह बीमार है, लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रही है। वहीं, इंडियन टीम में तीन changes हुए हैं। बीमार चल रहीं पूजा वस्त्राकर की जगह स्नेह राणा को मौका दिया गया है। वहीं, देविका वैद्य की जगह यास्तिका भाटिया और राजेश्वरी गायका मिला है।

error: Content is protected !!