<

अफ्रीकी महिलाओं ने तोड़ा अंग्रेजों का घमंड, इंग्लैंड को 6 रनों से हराकर वर्ल्डकप फाइनल में पहुंची SA

SAW vs ENGW: दक्षिण अफ्रीका महिला टीम और इंग्लैंड महिला टीम के टी20 विश्वकप 2023 का रोमांचक सेमीफाइनल का मुकाबला केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान खेला गया इस मुकाबले को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लिश टीम को 6 रनों से हराकर जीत हासिल की है। अफ्रीकी कप्तान टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी चुनी, जहां लौरा वोल्डवार्ड और ताजमिन ब्रिट्स की विस्फोटक अर्धशतक दमपर इंग्लैंड को 165 रन का लक्ष्य दिया। जिसे इंग्लिश टीम ताबड़तोड़ शुरुआत के बावजूद भी जीत हासिल नहीं कर पाई और दक्षिण अफ्रीका ने 6 रन से जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

लौरा वोल्डवार्ड और ताजमिन ब्रिट्स ने जड़े तूफ़ानी अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लौरा वॉलवार्ड और ताजमिन ब्रिट्स शानदार सलामी जोड़ी इंग्लिश टीम के गेंदबाजों के धूल चटा दिए थे। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में तूफानी अंदाज में तेजी से रन आगे बढ़ाना का प्रयास किया पहले विकेट के लिए केवल 13 ओवर के भीतर ही 96 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी साउथ अफ्रीका ने अपना पहला विकेट लौरा(53) रूप में गंवाया। लेकिन वहीं दूसरी तरफ क्रिच पर मौजूद ब्रिट्स(68) रन और मरीजाने कैप ने ने भी सिर्फ 13 गेंदों में 27 रन की अहम पारी खेली इन तीनों बल्लेबाजों की बदौलत से 164 रन का आंकड़ा दर्ज किया और 164 रन का लक्ष्य इंग्लैंड को दिया।

ताबड़तोड़ शुरुआत के बाद लड़खड़ाई इंग्लैंड

164 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की तरफ से तूफानी अंदाज में पारी का आगाज करने के लिए की गई थी, सिर्फ 5 ओवर के भीतर ही इंग्लैंड टीम ने 50 रन का आंकड़ा छू नहीं पाई। इस मौके पर दक्षिण अफ्रीका को किसी कारनामा करने की जरूरत थी जो कि ताजमिन ब्रिट्स (Tazmin Brits) ने कर दिखाया। सोफिया डंकली के रूप पहला विकेट गिर जाने के बाद एलिस कैपसी मैदान पर आई लेकिन ताजमिन ब्रिक्स ने हैरान कैच के चलते वह महज 2 गेंदों पर आउट हो गई ।

स्काइवर ब्रन्ट की विस्फोटक पारी गई बेकार

महज 1 ओवर में अपने 2 विकेट गिर जान के बाद इंग्लिश टीम की पारी ताश के पते की तरह बिखरती नजर आई , हालांकि इसके बाद नताली स्काइवर ब्रन्ट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से कहर मचाना शुरू कर दिया उन्होंने 16वें ओवर में छक्के-चौके की छड़ी लगाते हुए इंग्लैंड की जीत की राह लगभग पक्की कर दी थी लेकिन अगले ही ओवर में वह कैच आउट हो गईं, लिहाजा ब्रन्ट 40 रन की अहम पारी खेलने के बावजूद भी अपनी टीम जीता नहीं पाई और 6 रनों से यह मुकाबला हार गई। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने फाइनल में अपनी जगह बना ली जहां उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है।

error: Content is protected !!