<

टी20 सेमीफाइनल में इंग्लैंड से शर्मनाक हार के बाद, विराट कोहली और रोहित को लेकर T20 रिटायरमेंट के लिए राहुल द्रविड़ दिया बड़ा बयान..

टी20 वर्ल्ड कप 2022: भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड को 10 विकट से हार का सामना करना पड़ा था। अब इस वर्ल्ड कप से टीम इंडिया को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। आस्ट्रेलिया के एडिलेड में हुए मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम 16 ओवर में ही बिना किसी विकट के हासिल कर लिया। अब इस वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होगा।

रोहित-विराट पर द्रविड़ का अहम बयान

इस हार के बाद लोगों ने रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी जो अब सीनियर प्लेयर्स हो चुके हैं उन्हें टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने की चर्चाएं शुरू कर दी हैं। इन चर्चों को देखते हुए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक बयान दिया द्रविड़ का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के बारे में टी-20 को लेकर भविष्य के बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी।

राहुल द्रविड़ ने दिया बयान 

राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा,”अभी राहुल और विराट के बारे में ऐसी बात करना जल्दबाजी होगी, एक सेमीफाइनल मैच को देखते हुए… ये लोग हमारे लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हमें इस पर विचार करने के लिए बहुत समय है हालांकि अगला टी20 वर्ल्ड कप होनें में दो साल बाकी हैं. टीम में कुछ अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. अभी इस मुद्दे पर चर्चा या सोचना का सही समय नहीं है. अगले विश्व कप के लिए हमारे पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय और मैच है.”

ऐसा रहा भारत-इंग्लैंड का मुकाबला

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी न करने का फैसला किया। भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुये 6 विकट के नुकसान पर 168 रनों की पारी खेली। वहीं भारतीय टीम हार्दिक पांड्या ने 33 बालों में 63 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जिसमे उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके भी लगाए। विराट कोहली ने 40 बॉल पर 50 रन बनाये। वहीं इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया जिसमें बटलर ने 49 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें 9 चौके और 3 छक्के भी शामिल है। वहीं एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 7 छक्के भी शामिल है।

error: Content is protected !!