<

BBL Viral Catch: क्रिकेट जगत एक ऐसा हैरान कैच जिससे बंट गया क्रिकेट वर्ल्ड, नियम बनाने वाली MCC को देनी पड़ी बड़ी सफाई, देखे वीडियो

क्रिकेट की दुनिया मे कभी-कभी इतना उथल-पुथल हो जाता है,कई ऐसा घटना हो जाता है जिसे फैंस के अलावा सभी क्रिकेट के लोगों को भी समझना बड़ा मुश्किल हो जाता है।आपको बता दें कि, बिग बैश लीग के एक मुकाबले में ऐसा घटना हुआ जिसने पूरे क्रिकेट जगत को दो प्रारूपों में बांट दिया है । कोई क्रिकेटर इसे सिक्स बता रहा है तो कोई इस आउट मान रहा है।

आपको बता दें कि, सिडनी सिक्सर बनाम ब्रिस्बेन हीट के बीच खेले गए एक मुकाबले के दौरान यह घटना घटी, जब ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी माइकल नेसर ने बाउंड्री के समीप एक अदभुत कैच लपका । दरअसल माइकल नेसर ने कैच दौरान बाउंड्री से काफी बाहर निकल गए , उसके बाद दोबारा उन्होंने गेंद अंदर फेंकी फिर उस कैच को लपका । माइकल की इस कैच का नतीजा था कि ब्रिस्बेन हीट को 15 रन से जीत दर्ज की ।

सोशल मीडिया पर यह कैच का वीडियो हुआ वायरल

माइकल नसेर के द्वारा पकड़ा गया इस कैच कैच का वीडियो जो अब सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें फैंस और क्रिकेटरों अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं फैंस के अलावा कई खिलाड़ी भी इस कैच को लेकर काफी कंफ्यूज थे।यहां तक ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी इस कैच पर आउट दिए जाने पर काफी हैरान थे।

इस पूरे घटना का परिणाम यह निकला कि क्रिकेट जगत का हर एक नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) को ट्वीट कर इस नियम के बारे में प्रतिक्रिया देना पड़ा

आपको बता दें कि, मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने माइकल नसेर के द्वारा पकड़ा गया कैच का वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिख कर बताया कि बीबीएल में हुए इस असाधार फील्डिंग ने कई सवालों को सामने खड़ा कर दिया है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल भी कह रहे है कि इसे क्यू आउट दिया गया तो पूरा नियम जान लें।

एमसीसी का नियम 19.5.2 के मुताबिक “फील्डर द्वारा पहला कांटैक्ट बाउंड्री के अंदर होना चाहिए जोकि इस कैच में पूरी तरह साफ दिख रहा है।और दूसरी सवाल यह है कि फील्डर का दोनों पैर जमीन पर न हो जब उसके हाथ गेंद हो। माइकल नसेर ये दोनों ही नियम बखूबी से इस कैच के पकड़ने दौरान फॉलो कर रहे हैं जिसके बजह से बल्लेबाज को आउट कर दिया गया।

error: Content is protected !!