<

सूर्यकुमार-रहाणे-यशस्वी रहे फेल,अकेले पृथ्वी शाॅ ने उठाया जीत का पहाड़ , फिर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

पृथ्वी शाॅ : इस वक़्त चल रही रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम को सौराष्ट्र की टीम से करारी हार का मुंह देखना पड़ा है । इस से मुकाबले में मुंबई टीम को 48 रन से हार मिली।

280 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए मुंबई की टीम सिर्फ 231 रन बनाकर पूरी टीम धराशाई हो गई। सौराष्ट्र के असली हीरो रहे उनके गेंदबाज युवराज सिंह डोडिया ने। जिन्होंने कुल 8 विकेट चटकाए ।

मुंबई की टीम की तरफ से पृथ्वी शाॅ अकेले लड़े लेकिन फिर भी अपनी टीम को जीत दिलाने मे नाकाम रहे . 280 रन का लक्ष्य पीछा करने के लिए उतरी तो मुंबई की टीम को सूर्यकुमार यादव, अजिंक्या रहाणे से बहुत उम्मीदें थी। अभी तक ये दोनो बल्लेबाज मैच शानदार प्रदर्शन करते आए थे। लेकिन इस मुकाबले में यशश्वी जैसवाल, सूर्यकुमार यादव, अजिंक्या कोई कारनामा नहीं कर पाए । सूर्या ने 38 रन जैसवाल ने 9 रन रहाणे सिर्फ 16 रन बना कर आउट होकर पवेलियन पधार दिए ।

वहीं दूसरे छोर से इस मुकाबले मे अब तक बुरी तरह से फ्लॉप रहे पृथ्वी शाॅ जिह – जान से लगे रहे। उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए प्रण कर लिया था । जैसलवाल और सूर्या का जल्दी से विकेट गिरने के बाद भी वह खेलते रहे।

पृथ्वी शाॅ ने अपनी इस पारी 6 चौके, 2 छक्के की मदद से 99 गेंदों मे 68 रन बनाए थे पर उनके साथ कोई एक खिलाड़ी का साथ नहीं मिला। जिसके चलते मुंबई की टीम 74 ओवर खेलने के बाद 231 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गई । पृथ्वी की इस बेह्तरीन पारी भी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही ।

सूर्यकुमार यादव, अजिंक्या रहाणे समेत टीम के कई बेह्तरीन खिलाड़ी बुरी तरह से हुए फेल: आपको बता दे कि इस मुकाबले में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित वसवादा के शानदार अर्धशतक की बदौलत से 289 रन बनाए। इस जवाब में मुंबई की टीम 230 रन पर ही पूरी टीम सिमट गई। जिसके चलते सौराष्ट्र टीम को 60 रन की लीड मिल गई।

दूसरी पारी में शम्स मुलानी की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते सौराष्ट्र की टीम मात्र 220 रन और जोड़ पाई। एक समय ऐसा लग रहा था यह मुकाबला मुंबई की टीम आसानी जीत जाएगी। परंतु ऐसा नहीं हुआ, टीम को जीत के लिए 280 की दरकार थी ।

मुंबई टीम के पास सूर्यकुमार, अजिंक्या, सरफराज खान जैसे खतरनाक बल्लेबाज मौजूद थे । मगर इनमें से हर कोई बल्लेबाज फेल रहा और पृथ्वी के बेह्तरीन अर्धशतक के बावजूद मुंबई को करारी हार का मुंह देखना पड़ा ।

error: Content is protected !!