<

भारत टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और उनके परिवार की खूबसूरत तस्वीरें

श्रीसंत ने छह फरवरी को अपना 40वां जन्मदिन मनाया.वो लंबे समय से क्रिकेट खेल से दूर है क्योकि फिक्सिंग की वजह से उनका करियर खत्म हो गया। 2013 में जब श्रीसंत पर यह आरोप लगा तो उनकी जिंदगी में कोई नया खाश शख्स आया जिसने उनका हर कदम पर साथ दिया।

जिस दिन श्रीसंत पर एक आईपीएल मैच के दौरान फिक्सिंग का आरोप लगा, उसी दिन उन्होंने राजस्थान के एक शाही परिवार की लड़की भुवनेश्वरी कुमारी से भी शादी कर ली। ये दोनों काफी समय से डेट कर रहे थे और इनके प्यार की कहानी काफी दिलचस्प है।

श्रीसंत का क्रिकेट करियर अभी शुरू ही हो रहा था कि उनकी मुलाकात भवनेश्वरी से हुई। वह जयपुर में मैच खेलने गया था। उस वक्त श्रीसंत और जयपुर की राजकुमारी भुवनेश्वरी देवी की पहली मुलाकात एक ज्वेलरी स्टोर पर हुई थी। तब भुवनेश्वरी स्कूल में थी। बाद में रघु से उसकी प्रेम कहानी शुरू हो गई।

2009 में श्रीसंत ने कहा कि अगर भारतीय टीम 2011 में विश्व कप जीतती है तो वह भुवनेश्वरी के घर जाएंगे। दोनों के परिवार वाले यह देखने के लिए तैयार हो गए कि क्या ऐसा होगा।

श्रीसंत और भुवनेश्वरी के बीच शादी की योजना पहले से ही थी, लेकिन बाद में उन पर फिक्सिंग के आरोप लगाए गए। इसके बावजूद, भुवनेश्वरी अभी भी उससे शादी करने को तैयार थी, और इसलिए उन्होंने वैसे भी शादी कर ली।

जब श्रीसंत जेल गए तो उनकी पत्नी भुवनेश्वरी ने उनकी काफी मदद की। एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने बताया था कि जब वो जेल में थे इस दौरान उनकी पत्नी किचन में सोया करती थी.

वो वही परेशानी महसूस करना चाहती थी जिनका सामना श्रीसंत जेल में कर रहे थे. इस कपल के अब दो बच्चे भी हैं और श्रीसंत क्रिकेट के अलावा एंटरटेनमेंट की दुनिया से जुड़े हुए हैं.

error: Content is protected !!