<

Christmas Day : सचिन-उनकी पत्नी अंजलि ने यतीम बच्चों के साथ खूब धूम – धाम सेलिब्रेट किया क्रिसमस, तेंदुलकर ने गिफ्ट भी दिए, देखें वीडियो

आज दुनिया भर में रविवार (25 दिसंबर) को क्रिसमस का त्योहार खूब धूम – धाम से मनाया जा रहा है। सभी लोग खूब धूमधाम से इस त्योहार को मना हे हैं। इस बीच दुनिया के सबसे महानतम क्रिकेटर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने इस त्योहार एक दिन पहले ही इसे खूब धूम – धाम से सेलिब्रेट किया है । उन्होंने छोटे और बड़े बच्चों के साथ शनिवार को खूब मस्ती की और प्यार भरी बाते की। तेंदुलकर ने हैप्पी फीट होम फाउंडेशन के लिए बच्चों के साथ अपना खूब समय बिताया। इस दौरान ‘क्रिकेट के दुनिया के भगवान’ कहे जाने वाले तेंदुलकर ने बच्चों को गिफ्ट दिए और और मिठाईयां भी खिलाएँ।

तेंदुलकर से गिफ्ट मिलने के बाद सभी बच्चे खुशी से झूम उठे, सचिन तेंडुलकर ने हैप्पी फीट होम फाउंडेशन के लिए बच्चों के साथ क्रिसमस को धूम- धाम से मनाने के बाद अपने इंस्टाग्राम आईडी पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सचिन बच्चों के साथ क्रिकेट और कैरम बोर्ड खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। सचिन ने बच्चों को खेलने का अनुभव भी इस वीडियो में बताया है। बच्चों के लिय बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, वोकेशनल प्रोग्राम और हॉस्पिटल एक्टिविटी में भी सचिन ने अपना बहुत बड़ा योगदान दिया। छोटे – बड़े बच्चों ने सचिन को खूब गाने भी सुनाए। इस दौरान उनके साथ पत्नी अंजलि तेंदुलकर उनके बगल मे बैठी दिखाई दी ।

हैपी फीट होम फाउंडेशन के लिय सचिन बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए काम करते है। सचिन सियोन हॉस्पिटल के साथ जुटकर काम करते है। तेंदुलकर के इस महत्वपूर्ण योगदान से फाउंडेशन के करीब 400 बच्चों को बहुत बड़ा फायदा होगा। सचिन ने क्रिसमस को मनाते हुए उन्होंने बच्चों को अपने बचपन के बारे में बताया। उन्होंने बच्चों को जीवन मे हमेशा आगे बढ़ने की सलाह दी। बता दें आपको हैप्पी फीट होम फाउंडेशन की शुरुआत अगस्त 2014 में हुई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

सचिन ने कहा : जिंदगी में शॉर्टकट तरीका नहीं अपनाना

सचिन ने छोटे-बड़े बच्चों से कहा कि अगर अपने जीवन मे आगे बढ़ना है तो शॉर्टकट तरीका कभी नहीं इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जीवन में सफलता हमेशा देर से मिलती है। उसके लिए अपने जीवन मे धैर्य रखना पड़ता है। सचिन तेंदुलकर ने बच्चों के साथ-साथ वहां मौजूद अन्य सभी लोगों को भी ऑटोग्राफ देते नजर आए।

error: Content is protected !!