<

वीडियो : श्रेयस अय्यर- रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश को कराया… नागिन डांस, बांग्लादेश के मुंह से छीनी जीत, 2-0 से सिरीज पर किया कब्जा

भारत बनाम बांग्लादेश ( INDvsBAN) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और दूसरा टेस्ट मुकाबला मीरपुर के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम खेला जा रहा रहा था इस मैच बांग्लादेश ने भारत के सामने 145 रन का लक्ष्य रखा था इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए जब भारतीय टीम मैदान पर उतरे तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। भारतीय टीम शुरुआत पहले विकेट के साथ हुई। उसके बाद एक – एक करके आधी टीम आउट हो कर पवेलियन पधार दिए ।

श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने जीत दिलाई भारत को!

श्रेयस अय्यर और आर अश्विन के बीच सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत पर भारत ने बांग्लादेश (IND vs BAN) के जबड़े से जीत छीन ली है.और 3 विकेट शेष रहते ही हरा दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत दर्ज की है. इससे पहले भारतीय टीम ने चटगांव में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबला में 188 रन से करारी शिकस्त दी थी .

श्रेयस और अश्विन ने खेली अहम पारी

टीम इंडिया ने एक समय 74 रन पर अपने 7 विकेट गंवा चुकी थी .एक समय ऐसा लग रहा था की टीम इंडिया यहा मुकाबला हार जाएगी लेकिन इसके बाद श्रेयस ने नाबाद 29 रन जबकि आर अश्विन ने नाबाद 42 रन की बेह्तरीन पारी की बदौलत से भारत को यादगार जीत दिलाई. दोनों बल्लेबाज के बीच नाबाद 71 रन की बेहतरीन साझेदारी की जो चौथी पारी में भारत के लिए आठवें विकेट पर दूसरी सबसे अहम साझेदारी साबित हुई है. इससे पहले लाला अमर सिंह और ला, सिंह की जोड़ी ने साल 1932 में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रन की बेह्तरीन साझेदारी की थी.

error: Content is protected !!