<

गिल-ईशान या पृथ्वी शॉ? न्यूजीलैंड के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग, टी20 से पहले हार्दिक पांड्या ने किया साफ

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचो रोमांचक टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी यानी शुक्रवार को JSCA स्टेडियम रांची में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम की कप्तानी आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) होंगे. हालांकि इससे पहले भी वह टी20 में टीम की कर चुके हैं, ऐसे में उन्होंने इस मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ओपनिंग करने वाले खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है.

Hardik Pandya ने सलामी बल्लेबाजों के नाम का किया खुलासा

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचो की वनडे सीरीज जीत 3-0 से जीत दर्ज करने के के बाद अब कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कंधों पर टी20 सीरीज जीताने की जिम्मेदारी होगी. हालांकि हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में काफी किफायतीमंद साबित हुए हैं. इस श्रंखला में भले ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ी को थोड़े समय के लिए आराम दिया गया हो लेकिन कीवी टीम के कप्तान सेंटनर की सेना पर हार्दिक एंड कंपनी भारी पड़ सकती है.

इसीलिए पांड्या ने पहला टी20 मुकाबला होने से पहले पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया की पूरी रणनीतियों पर बात की. साथ ही उन्होंने शुक्रवार को JSCA स्टेडियम रांची में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पहले बड़ा बड़ा बयान देते हुए कहा कि ”ईशान और गिल कल के मुकाबले में पारी की आगाज कर सकते हैं”

ये दोनों खिलाड़ी इस वक़्त बेह्तरीन लय में चल रहे हैं, क्योंकि उन्होंने वनडे फार्मेट में हाल ही में दोहरा शतक जड़ा था,


पृथ्वी शॉ को अभी और करना होगा थोड़ा इंतजार

आपको बता दें कि, रणजी टॉफी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सलामी युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के स्क्वाड में शामिल किया गया है. लेकिन उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल होने के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता हैं.

पहले मुकाबले में ईशान और गिल के ओपनिंग बल्लेबाज़ी करेंगे को इससे कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने साफ-साफ कह दिए हैं कि शॉ को इस श्रंखला में खेलने के लिए उन्हें थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. हालांकि पृथ्वी शॉ इस वक़्त बेह्तरीन फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने रणजी में हाल ही में असम के खिलाफ तीहरा शतक ठोंककर कोहराम मचाया था

error: Content is protected !!