<

‘नॉन-स्ट्राइक’ छोर पर बल्लेबाज को रन आउट करते हैं तो क्रिच से बाहर नहीं जाउंगा, अश्विन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद( ICC) के नियमों की माने तो जब ‘नॉन-स्ट्राइक’ छोर पर बल्लेबाज को अगर रन आउट करते हैं तो गलत था। लेकिन भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन जो कि ऑफ स्पिनर है अपने बात पर अड़ रहे। लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि अगर मै इस तरह से आउट होऊंगा तो कभी क्रिच से बाहर नहीं जाऊंगा।  

खिलाड़ियों का कहना है कि वे क्रीज से बाहर नहीं आयेंगे और वह इसका प्रयोग अपने निजी फायदे के लिए कर सकते हैं। उन्होंने यह बात तब कही जब भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच के शाम को कहा, ‘‘ बतौर क्रिकेटर, मैं इसका प्रयोग अपने फायदे के लिए करूंगा।

रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि, “अगर ईमानदारी की बात करु मैं कभी इस तरह से आउट नहीं होना चाहता। हालांकि मै कभी ये नहीं कहता कि मैं आउट नहीं हो सकता है लेकिन कभी होना नहीं चाहता “

गेंद पर बल्ले का किनारा छूकर, बोल्ड या रन आउट नहीं होना मेरे को सही नही मशहूस होता। और खास कर मैं नॉन-स्ट्रइाकर छोर पर कभी रन आउट नहीं होना चाहता।  अश्विन को लगता है कि इस तरीके से आउट होने से निश्चित रूप से विरोध होना तय है ।

उन्होंने अंत में कहा, ” इस बात को लेकर ज्यादा तर्क नहीं करना चाहते हैं। इस दुनिया में अन्य चीजों की तरह जब कुछ चीजें होती हैं तो आपको उसमें दो अलग विचारों वाले लोगों के बीच विरोध होना तय है।” मै अपने बिचारों से सहमत हूँ चाहे आप लोग इस बात को मानते हैं या नहीं।

error: Content is protected !!