<

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने शुरू की भारत _जिम्बांबे मैच में बारिश की दुआ, यूं बन जाएगा सेमीफाइनल का समीकरण

PAK vs BAN: अगर पाकिस्तान को यदि सेमीफाइनल में पहुचना है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि नीदरलैंड _साउथ अफ्रीका को और जिम्बाब्वे-भारत को हरा दे। हालांकि ये थोड़ा कम मुमकिन होगा।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप में रविवार को तीन बड़े अहम मुकाबले खेला जाने वाला है । रविवार को यानी कि आज ग्रुप 2 के ये तीन अहम मुकाबले दो टीमों को सेमीफाइनल को क्वालिफाई कर जाएंगी ।  हालांकि न्यूजीलैंड-इंग्लैंड पहले  से ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है ।  आज सुबह 9.30 बजे से पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच मैच होगा तो वहीं 1.30 बजे से टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच टक्कर का मुकाबला होगा । फिर शाम 5.30 बजे से साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच मैच होगा।

इस तरह सेमीफाइनल में पहुंचेगी PAK

ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल मे देखे , टीम इंडिया 6 पॉइंट और +0.730 की नेट रन रेट के साथ टॉप पर है। जबकि साउथ अफ्रीका 5 पॉइंट और +1.441 NRR के साथ दूसरे स्थान , पाकिस्तान 4 पॉइंट +1.117 के साथ तीसरे और बांग्लादेश 4 पॉइंट -1.276 के साथ चौथे स्थान पर विराजमान है। अब पाकिस्तान को यदि सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करनी है तो उसे दुवा करनी होगी कि नीदरलैंड-साउथ अफ्रीका से और जिम्बाब्वे-भारत को हरा दे। हालांकि ये थोड़ा कम मुमकिन होगा।

बारिश के कारण से धुल जाएगा पूरा मैच
इसलिए पाकिस्तान ने ये भी दुआ करना शुरू कर दिया है कि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच मे कम से कम बारिश से धुल जाए। इससे साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड के बीच एक-एक पॉइंट मिल जाएगा। जिससे साउथ अफ्रीका के पास 6 ही अंक होंगे। हालांकि साउथ अफ्रीका की नेट रन रेट पाकिस्तान से थोड़ी ज्यादा रहेगी।

 

इधर पाकिस्तान यदि बांग्लादेश पर बड़े अंकों से अपनी जीत दर्ज करती है तो उसका काम बन सकता है।  हालांकि पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट के चलते सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। चूंकि साउथ अफ्रीका यदि नीदरलैंड के खिलाफ मैच खेलती है तो जीत लगभग पक्की होगी, इसलिए पाकिस्तान आशा लगाए बैठी  कि ये मैच हो ही ना और बारिश से धुल जाए।

बांग्लादेश को चमत्कार की उम्मीद
इधर, बांग्लादेश को इस मुकाबले में चमत्कार की उम्मीद है। उसके पास इस वक़्त 4 अंक हैं, लेकिन उनका रन रेट माइनस में है। ऐसे में वे इस मुकाबले में बड़ी अंकों से जीत दर्ज करना चाहेंगे। हालांकि देखा जाए तो उनके लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल है। बांग्लादेश को भी उम्मीद करनी होगी कि साउथ अफ्रीका-नीदरलैंड का मैच बारिश की वजह से धूल जाय । देखना दिलचस्प होगा कि कौनसी टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाती है।

 

 

error: Content is protected !!