<

Pak vs Ban: आखिर पाकिस्तान चीटिंग के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है

आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 41वां मैच का मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला गया। इस बार बांग्लादेश के कप्तान शाकिब  हसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया । आज भी बंग्लादेश पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 127 रन का स्कोर खड़ा किया।

पढिए क्या है मूरा माजरा 

जब बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें मैदानी अंपायर ने गलत एलबीडब्ल्यू आउट दिया। जबकि शाकिब हसन ने डीआरएस की मदत ली। अब थर्ड अंपायर को निर्णय लेना था। लेकिन टीवी के अंपायर ने उन्हें गलत आउट दे दिया। DRS ने दिख रहा था कि गेंद बल्ले से लगी थी।

DRS में जिस समय स्पाइक नजर आ रही थी उस समय उनका बल्ला जमीन से काफी दूर था। और  रीप्ले में साफ साफ पता चल रहा कि बल्ले और जमीन के बीच भी काफी डिस्टैस थी। फिर भी थर्ड अंपायर ने शाकिब अल हसन को आउट करार दिया इस घटना से कप्तान काफी नाराज दिखे। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही । अंपायर के इस डिसीजन से फैंस काफी गुस्सआ में दिखे और आलोचना भी कर रहे है।

आकाश चोपड़ा ने अपने ट्वीट पर  लिखा- शाकिब का बल्ला जमीन पर लगा ही नहीं था। लोगों ने कहा कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए अंपायरों ने चीटिंग की है।

आखिर सेमीफाइनल में पहुंच गया पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम 127 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 18.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 128 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत से पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में जगह बना ली है । ग्रुप 2 में भारत के बाद पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम का नाम इस तरह है इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान।

error: Content is protected !!