<

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को मिली 71 रनों की करारी हार, सूर्य कुमार ने फिर जड़ा 6,6,6..4,4,4,4.. बनाया 244 के रेट से 61 रन

IND vs ZIM :ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में जारी आईसीसी T20 विश्व कप 2022 के मुकाबले में भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच सुपर 12 का आखिरी मुकाबला आज खेला गया , इस मैच में भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए ओपनिंग के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और केहल राहुल मैदान पर उतरे,

हालांकि टीम इंडिया की शुरुआती पारी उतनी शानदार थी,  कप्तान रोहित शर्मा ने 15 गेंदों में 13,रन बनाकर पवेलियन पधार गये, वहीं दूसरी ओर केएल राहुल और विराट कोहली ने पारी के लिए मैच को आगे बढ़ाया। भारत ने 5 विकट खोकर 20 ओवर में 186 रन बनाये।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

वहीं राहुल और सूर्य कुमार ने अर्धशतकीय पारी खेली। सूर्य कुमार एक बार फिर तुफानी पारी खेलते हुए 25 बालों में 61 रन बनाये। जहां उन्होंने 244 के रन रेट से पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाये। वहीं दूसरी ओर के एल राहुल भी अपना अर्ध सतक लगाया। के एल राहुल ने 35 बाल मे 51 रन बनाये।

जिसके जबाब में जिम्बाब्वे की टीम ने 17.2 ओबरो में आल आउट हो गयी। और उनका स्कोर मात्र 115 रन का रहा। भारतीय टीम की तरफ से 3 विकट लिए। और वहीं हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट हासिल किया।

वहीं जिम्बाब्वे की ओर से शॉन विलियम्स ने 2 विकेट, वहीं सिंकदर रजा, रिचर्ड नगरवा और ब्लेसिंग मुजरबानी ने 1-1 विकेट लिया।

भारत की प्लेइंग इलेवन टीम 

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन टीम 

वेस्ले मधेवीरे, क्रेग इर्विन (कप्तान), रेजिस चकाबा (विकेटकीपर), सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, टोनी मुनयोंगा, रियान बर्ल, तेंदई चतारा, रिचर्ड नगारवा, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा, ब्लेसिंग मुज़ारबानी।

error: Content is protected !!