<

साल 2022 में सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट में भारत टाॅप पर, जानें पाकिस्तान किस नंबर पर..

साल 2022 टीम इंडिया के लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहा।वहीं हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मे टीम इंडिया को करारी हार सामना करना पड़ा था । उससे पहले टीम इंडिया एशिया कप मे भी हारी थी। अगर बता करे आईसीसी टूर्नामेंट की तो टीम इंडिया ने कई सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है । टीम इंडिया के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। साल 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत सबसे अधिक छक्के लगाने वाली टीम बन गई है

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने साल 2022 कुल 466 छक्के ठोके हैं। जिसमें सबसे खतरनाक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी मौजूद थे. वहीं बात करे तो दूसरे नंबर इंग्लैंड की टीम विराजमान है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने कुल 328 छक्के ठोके है । भारतीय टीम और इंग्लैंड के खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए छक्कों की संख्या में काफी अन्तर है। वहीं तीसरे नंबर वेस्टइंडीज तीसरे नंबर मौजूद है । वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने कुल 322 छक्के लगाए।

अगर बात करे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तो उनके खिलाडियों ने सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में छठे नंबर विराजमान है.पाकिस्तान के कुल 206 छक्के लगाए है । जबकि श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने 181 छक्के लगाए। और वहीं दक्षिण अफ्रीकी की टीम ने 173 छक्के लगाए। इन टीमों से ऊपर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम विराजमान है । न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ियों ने 268 छक्के लगाए। और ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ियों ने 216 छक्के लगाए।

गौरतलब है कि सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में देखे तो भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में सबसे उपर है । रोहित शर्मा ने अपने करियर में अब तक 502 छक्के लगाए हैं। वहीं इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है जो दूसरे स्थान मौजूद हैं। धोनी ने अपने पूरे कैरियर मे 352 छक्के लगाए हैं।उसके बाद गेमचेंजर बल्लेबाज विराट कोहली जो तीसरे नंबर पर हैं. कोहली ने अपने कैरियर मे कुल 268 छक्के लगाए हैं। क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने कैरियर मे कुल 264 छक्कों लगाए है और चौथे स्थान पर हैं। उसके बाद आलराउंडर युवराज सिंह का नाम आता है युवराज ने अपने कैरियर मे कुल 249 छक्के लगाए हैं।

error: Content is protected !!