<

Ind sv nz: ‘सूर्या का बल्ला है माशा अल्लाह’ सूर्या कुमार के चौके से ख़ुशी से उछल पड़े द्रविड, वीडियो वायरल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज का मैच लखनऊ में खेला जा रहा है. भारत की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में थी, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो एक गलती साबित हुई.

न्यूजीलैंड की टीम मैच के पहले 20 ओवरों में अधिक रन नहीं बना सकी, लेकिन भारतीय टीम आसानी से स्कोर का पीछा करने में सफल रही। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की अच्छी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआत तो की, लेकिन उनकी ओपनिंग पार्टनरशिप जल्दी टूट गई. सिर्फ 11 रन बनाकर खेल रहे शुभमन गिल आउट हो गए। ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी ने क्रमश: 19 और 11 रन बनाए।

कप्तान नंबर पांच पांड्या ने पिछले मैच के हीरो वाशिंगटन सुंदर को उनकी जगह बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला किया और वह भी कुछ खास नहीं कर सके. अंत में भारतीय कप्तान हार्दिक ने सूर्या के साथ मिलकर एक शानदार साझेदारी की, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। इसका मतलब है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर है.

टॉस से पहले मेहमान टीम का कोई भी खिलाड़ी क्रीज पर खड़ा नजर नहीं आया। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान मिचेल सेंटनर ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 15 रन भी नहीं बना सका. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाए।

कीवियों का पीछा कर रही भारतीय टीम मैच की शुरुआत में थोड़ा संघर्ष करने लगी। पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था और कीवी गेंदबाज अपनी गेंदों में सटीक थे। हालांकि मैच की आखिरी गेंद काफी अहम रही, क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी.

error: Content is protected !!