<

Ind vs Aus t20 : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, रहा बहुत ही रोमांचक मैच। 2-1 से सीरीज जीतकर तोडा पाकिस्तान का रिकॉर्ड।

तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा। भारत के लिए आखिरी मैच में कोहली और सूर्यकुमार ने फिफ्टी लगाई।

Ind vs Aus 3rd t20 match:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और अंतिम मैच बड़ा ही रोमांचक रह। भारतीय खेमे से, सूर्य कुमार यादव और विराट कोहली ने लगाया अर्धशतक और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दी 6 विकेट से शिकस्त। कैमरन ग्रीन और टिम डेविड ने फिफ्टी बनाकर अहम् योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जवाबी पारी में भारत ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट से मैच को किया अपने नाम, साथ ही साथ सीरीज भी की अपने नाम। हालाँकि सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जो की मोहाली में खेला गया था।

भारत ने तोडा रिकॉर्ड :

t20 क्रिकेट में एक साल में सबसे अधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेमे में था, कल के मैच को जीतने के बाद भारत ने पाकिस्तान का ये रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम किया, बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान टीम ने पिछले साल कुल 20 मैच जीते थे। वही गर भारत की बात करे तो भारत ने 9 महीनो में ही 21 मैच जीत कर ये रिकॉर्ड किया अपने नाम। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पिछले मैच को जीत भारत ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया।

सूर्य कुमार की अर्धशतकीय पारी :

36 गेंदों पर पांच चोक्के और पांच चक्को की बदौलत गोली की रफ़्तार से, भारतीय खिलाडी सूर्य कुमार यादव ने 69 रन बनाये, वही विराट कोहली भी पीछे नहीं रहे, कोहली ने 48 गेंदों में 3 चोक्के और 4 छक्के लगाए, साथ ही साथ 63 रन की शानदार पारी खेली। 104 की विशाल साझेदारी तीसरे विकेट के लिए कोहली और सूर्य कुमार यादव की तरफ से देखने को मिली। दोनों ने मिलकर मैच का रोमांच बनाया रखा, साथ ही साथ दर्शको का दिल भी जीता। हार्दिक पंड्या ने मैच के अंतिम ओवर में पांचवी गेंद पर चौक्का लगा मैच को किया अपने नाम।

ऑस्ट्रेलिया को 186 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने के लिए कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) ने विस्फोटक अर्द्धशतक जड़े:

ऑस्ट्रेलिया को 186 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने के लिए कैमरन ग्रीन (52) और टिम डेविड (54) ने विस्फोटक अर्द्धशतक जड़े थे, लेकिन सूर्यकुमार-विराट की जोड़ी ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। कैमरन ग्रीन ने 21 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 52 रन बनाए, जबकि टिम  ने 26 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों के साथ 54 रन की पारी खेली। भारत की ओर से अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट चटकाए।

 

error: Content is protected !!