<

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में “हिटमैन ‘ने शतक ठोंककर बना दिया ये महा रिकॉर्ड, विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कमाल

IND vs AUS, 1st Test Day 2: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचो रोमांचक टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है वहीं खेल के दूसरे दिन टीम इंडिया इंडिया के कप्तान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन एक ऐसा महारिकॉर्ड बना दिया है।

जिसे आज तक महान से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. रोहित शर्मा ये महारिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. वर्ल्ड क्रिकेट में अभी तक सिर्फ तीन बल्लेबाज ऐसा कारनामा कर पाए हैं वही रोहित शर्मा ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं.

नागपुर टेस्ट में, हिटमैन, ने बना दिया ये महारिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित कंगारू टीम के विरुद्ध नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन विस्फोटक अंदाज में शतक जड़ दिया है. रोहित शर्मा ने ये अपने टेस्ट करियर का 9वां शतक जड़ा है. आपको बता दें कि रोहित ने पूरे 17 महीने के बाद यह शतक ठोका है. इससे पहले रोहित शर्मा ने सितंबर 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा था, अब नागपुर में टेस्ट शतक ठोंककर रोहित शर्मा ने एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

कप्तान रोहित शर्मा ने तीनो फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक ठोकने वाले भारत के पहले और दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. टीम इंडिया के लिए सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में शतक ठोकने का कारनामा नहीं कर पाए हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने ये महारिकॉर्ड बना दिया है.

विराट-सचिन और धोनी भी नहीं कर पाए ये बड़ा कारनामा

बतौर कप्तान रोहित शर्मा अब टेस्ट, वनडे और टी20 इन्टरनेशनल में टीम के लिए शतक जड़ चुके हैं. रोहित शर्मा के अलावा बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट में शतक ठोकने वाले बल्लेबाजों की सूची में श्रीलंका के पूर्व कप्तान तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी शामिल हैं. रोहित शर्मा बतौर कप्तान क्रिकेट के तीन फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में शतक ठोकने वाले दुनिया के केवल चौथे बल्लेबाज हैं.

बतौर कप्तान टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

1. तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका)

2. फाफ डु प्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका)

3. बाबर आजम (पाकिस्तान)

4. रोहित शर्मा (भारत)

error: Content is protected !!