<

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल ने खोला शतक का खाता, केएल राहुल की जगह पर ठोका मजबूत दावा

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले में शतकों का सिलसिला जारी है. जहां ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) ने शतक ठोका वहीं भारतीय क्रिकेट टीम बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोक दिया है. इसके साथ ही केएल राहुल की जगह गिल ने अपनी जगह लगभग पक्की कर लिया है आपको बता दें कि गिल का ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध यह पहला शतक भी था जबकि गिल ने साल 2023 में अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5वां शतक लगा चुके है.

194 गेंदों पर जड़ा शानदार शतक

खेल के दूसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा के साथ 18 रन बनाकर नाबाद रहने वाले गिल ने अपनी इनिंग और आगे बढ़ाने का प्रयास किया और तीसरे दिन क्रीज पर अपनी निगाहें जमा ली, लेकिन जब रोहित शर्मा 35 रन ऑउट हो गए, तो वहीं गिल 74 रन बनाकर खेल रहे थे रोहित का विकेट गिरने के बाद गिल का साथ देने के लिए पुजारा मैदान पर आये, गिल ने सिर्फ 194 गेंदों पर टेस्ट क्रिकेट का दूसरा शतक लगाया . इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और एक छक्का देखने को मिला।

Gill ने तोड़ा लक्षमण का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट मैच में शतक ठोकने वाले शुभमन गिल अब दूसरे सबसे युवा सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का अनोखा रिकार्ड को भी तोड़ दिया है. गिल ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध करियर का पहला सेंचुरी सिर्फ 23 साल की उम्र में लगाया है जबकि लक्ष्मण ने सिर्फ 25 साल की उम्र कंगारू के विरुद्ध एक सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक लगाया था .इसके अलावा केएल राहुल ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 साल की उम्र में शतक लगाया था।

ऐसा रहा मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 480 रनों के का लक्ष्य दिए जाने पर और खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 187 रन बना डाले है और मैदान पर मौजूद चेतेश्वर पुजारा 42 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं गिल 102 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद रहे हैं.

error: Content is protected !!