<

Ind vs NZ 2ndODI : न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन – XI से किया बाहर

भारतीय और न्यूजीलैंड के  तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच हेमिल्टन मे खेला जा रहा ही, जहा कीवी टीम टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच मे एक फिर संजू सैमसन को दूसरे वनडे से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह दीपक हुड्डा को मौका दिया गया है बता दे तीन वनडे मैचों की श्रृंखला भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में खेल रही है।जहा भारत को पहले मैच में 7 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में अब भारतीय टीम की निगाहें दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करनी होगी । हालांकि पहले मुकाबले मे भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 309 रन का लक्ष्य दिया था , लेकिन भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य को बचा पाने में असफल रहे । ऐसे में टीम इंडिया के गेंदबाजों को दूसरे मैच मे शानदार प्रदर्शन करने की जरूरत है।

टीम इंडिया को दूसरे मैच में करनी होगी वापसी क्योंकि अगर इस मुकाबले में हार मिली तो सीरीज गंवानी पड़ेगा । ऐसी स्थिति में कप्तान शिखर धवन अब पहले मैच की प्लेइंग इलेवन पर भरोसा करते हैं या टीम में कुछ बड़े बदलाव करेंगे ऐसे में यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा। वैसे इस बात की संभावना बहुत ही कम है कि प्लेइंग इलेवन में कोई बड़े बदलाव हो, लेकिन अब नजरे दीपक चाहर पर होगी क्योंकि पहले मुकाबले में खेलने के लिए मौका नहीं दिया था दीपक चाहर को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल करने को लेकर अंतिम क्षण में भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान फैसला करेगे और इस स्थिति में हो सकता है कि ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा ।

अगर बात करे तो टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने के लिए एक बार फिर से शिखर धवन और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आयेंगे और इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले मुकाबले में शानदार पारी खेली थी साथ ही पहले विकेट के लिए शानदार पार्टनरशिप भी की थी। वहीं निचले क्रम से तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर होंगे जिन्होंने पिछले मुकाबले में शानदार 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी पहले वनडे में निचले क्रम से चौथे नंबर – पर सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं।

भारतीय टीम में रिषभ पंत का हिस्सा बने रहेंगे क्योंकि वो टीम इंडिया के उप-कप्तान भी हैं, इसलिए वो शायद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आयेंगे । वहीं छठे नंबर पर टीम में बल्लेबाज़ी करने के लिए आलराउंडर हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं इसके बाद आठवें नंबर पर तेज गेंदबाजी आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के बीच महा जंग छिड़ सकती है। क्योंकि इन दोनों में से किसी एक को खेलने के लिए मौका दिया जा सकता है है। वहीं भारतीय टीम के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने रहेंगे हैं तो वहीं स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा चहल या फिर कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका मिलेगा।

दूसरे वनडे मैच के लिए भारत टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

कप्तान शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत(उप- कप्तान) , दीपक हुड्डा , आलॅराउंडर वाशिंगटन सुंदर और /दीपक चाहर, तेज गेंदबाज उमरान मलिक/ अर्शदीप सिंह, स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्रा चहल/ कुलदीप यादव।

error: Content is protected !!