<

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत या संजू सैमसन किसे मिलेगा मौका?, कप्तान शिखर धवन इस खिलाड़ी को दे सकते हैं मौका

IND vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों को ही मौका दिया गया है. ऐसे में सबसे अहम सवाल ये है कि कप्तान शिखर धवन दोनों में से किस विकेटकीपर बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

ऋषभ पंत हुए हैं फ्लॉप

पिछले कई महीनों से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा हैं. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी बल्लेबाज़ी से कुछ खास नहीं नहीं कर सके इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों में ओपनिंग करते हुए वह रन बनाने में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. उनके टीम में बने रहने को लेकर बहुत से सवाल उठाए जा रहे हैं.

खराब फॉर्म से जूझ रहे पंत

दरसल ऋषभ पंत लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रिच पर टिकने के लिए मुश्किल हो गया है हैं. वह अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अभी तक केवल 3 ही हाफ सेंचुरी लगा पाए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 66 टी20 मैचों में 987 रन बनाए है वहीं 27 वनडे मैचों में 840 रन बनाए हैं. जब भी भारतीय टीम को उनसे बड़ी पारी की आशा करती है. वह टीम को बीच में छोड़कर पवेलियन लौट जाते हैं. ऐसे में कप्तान शिखर धवन उन्हें पहले वनडे मैच से बाहर बैठा सकते हैं.

error: Content is protected !!