<

IND vs SL: 155 की रफ्तार से तेज गेंद फेंककर उमरान मलिक ने तोड़ा इस दिग्गज बालर का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को पहला टी20 मैच खेला गया, जहां टीम इंडिया ने 2 रन से जीत दर्ज करते हुए नए साल का आगाज जीत के साथ किया। साल की इस पहली जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा जिन्होंने सुर्खियां बटोरीं और इन्हीं में से एक थे जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक। इस तेज गेंदबाज ने किसी भी भारतीय द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बना डाला है। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

अंतिम ओवर तक चले इस मैच में भारतीय टीम ने 2 रन से जीत हासिल की. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए हैं. जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना सकी.

‘जम्मू एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर हुए उमरान मलिक ने इस मैच में अपनी तेज़ रफ्तार और शानदार लाइन-लेंथ से प्रभावित किया. उन्होने 155 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज भारतीय गेंदबाज के रूप में अपना नाम दर्ज करवा लिया है.

उमरान भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होने इंटरनेशनल मैच में 155 की रफ्तार से गेंद फेंकी है. उमरान ने श्रीलंका के खिलाफ यह कारनामा किया. इस गेंद पर उन्होने कप्तान शनाका को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी.

जमकर हुई उमरान मलिक की कुटाई

आपको बता दें कि उमरान मलिक ने दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी के दौरान 20वें ओवर में 4 गेंदें 153 Kmph और उससे ज्यादा की गति से फेंकी. हालांकि इस ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने उमरान मलिक की जमकर कुटाई की और 19 रन लूट लिए. उमरान मलिक ने इस मैच में 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए. इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

error: Content is protected !!