<

IND vs SL: वनडे में भारत और श्रीलंका में कौन किस पर पलड़ा है भारी, यहां देखें दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड

IND vs SL ODI: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचो की T-20 सिरीज का समापन हो गया है इस रोमांचक मुकाबले टीम इंडिया ने 2-1 सिरीज पर क़ब्ज़ा कर लिया है वहीं अब इस सिरीज के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज में दासुन शनाका एंड कंपनी से एक बार फिर आमने – सामने होंगी। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी 2023 को खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे। और विराट कोहली और KL राहुल टीम में वापसी करेंगे। वहीं श्रीलंका की कप्तानी दासुन शनाका संभालेगे। पहला मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। मैच से पहले दोनों ही टीमों के बीच का रिकॉर्ड देखना बेहद की दिलचस्प है।

IND vs SL Head to Head in ODI: भारत और श्रीलंका में कौन किस पर पड़रा है भारी

आपको बता दें कि वनडे फार्मेट में भारत और श्रीलंका की टक्कर को देखें तो यहां दोनों टीमों के बीच 162 मुकाबलों खेले गए है। यहां भी श्रीलंकाई टीम के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा भारी दिखाई दे रहा है। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 93 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं श्रीलंकाई टीम ने 57 मुकाबलों ही जीत पाए है। इसके अलावा 11 मैचों का नतीजा नहीं सफ़ल नहीं हो पाया हैं। वहीं एक मुकाबला टाई हुआ है।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्काॅड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका का स्कवॉड:

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदेरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), चरिथ असलंका, धनंजया डी सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, अशेन बंडारा, महेश थिक्षणा, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजिथा, नुवानिडु फर्नांडो, दुनिथ वेल्लालेज, प्रमोद मदुशन और लाहिरू कुमारा

क्या आपको लगता है जिस तरह श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 3 मैचो की T-20 सिरीज 2-1 से जीत दर्ज की है क्या रोहित शर्मा की कप्तानी मे होने वाले वनडे सीरीज को जीत पाएंगे हाँ या नहीं

error: Content is protected !!