<

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के लिए बनायी नयी टीम, दोहरा शतक बनाने के बाद भी ईशान किशन होंगे पहले वनडे से बाहर, ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

भारत और श्रीलंका के बीच हाल ही में टी20 सीरीज खत्म हुई है। जिसे भारत ने 2-1 से अपने नाम किया है। भारत और श्रीलंका के बीच कल से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। IND vs SL वनडे सीरीज में भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हो रही है। भारत के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना मुश्किल हो गया। अपने पिछले मैच में दोहरा शतक ठोक चुके ईशान किशन टीम से बाहर होते दिख रहे हैं।

उनकी जगह शुभमन गिल को खेलने का मौका मिल सकता है। आइए जानते हैं ईशान या शुभमन किसको होना चाहिए कल की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा।ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मेंस वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ा था।

दोहरा शतक ठोकने के बाद भी नहीं मिली है टीम में जगह

ईशान ने वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का रिकार्ड तोड़ा था। गेल ने 138 गेंदों पर दोहरा शतक ठोका था वहीं ईशान ने उनसे भी 12 कम खेल के मात्र 126 बॉल में दोहरा शतक जड़ा था। बावजूद इसके IND vs SL सीरीज में कल होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में ईशान का शामिल होना मुश्किल लग रहा है।

पिछले कुछ समय से व्हाइट बाल क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन ही ओपनिंग कर रहे हैं। खराब फॉर्म के चलते शिखर को वनडे से फिलहाल बाहर रखा गया है। उनके स्थान पर शुभमन गिल को ओपनिंग के मौके दिए जा रहे हैं। पिछली कई वनडे सीरीज में रोहित भी टीम का हिस्सा नहीं थे। उस समय भी शुभमन गिल ही बतौर ओपनर टीम में खेल रहे थे।

ईशान ने जिस सीरीज में दोहरा शतक जड़ा था उस सीरीज में रोहित के साथ गिल ही ओपनर थे, रोहित के चोट लगने के चलते ईशान को आखिरी वनडे में जगह दी गई थी। उन्होंने उस मौके का जबरदस्त फायदा उठाया और दोहरा शतक ठोक दिया।

अब टीम मैनेजमेंट के लिए दुविधा है किसे खिलाए, किसे बिठाए। इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी होना है इसी को ध्यान में रखते हुए कल टीम खेलेगी। पुराने रिकार्ड देखें तो शुभमन गिल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं।

error: Content is protected !!