<

हो गया आगाज! टी20 विश्व कप 2022 में ये टीम बन सकती है विश्व विजेता, पाकिस्तान का सेमीफाइनल से बाहर होना तय!

ICC टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो चुकी हैं और अब नॉकआउट मैच बुधवार से शुरू हो जाएंगे। पहले ग्रुप से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं।

वहीं, बात करे  ग्रुप – 2 से भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में पहुच गई है।अब भारत  इंग्लैंड से भिड़ेगा और पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इन 4 टीमों में से 3 के पास टी20 वर्ल्ड कप 2022 की ट्रॉफी जीतकर इतिहास दोहराने का शानदार मौका है। जानते हैं इन टीमों के बारे में।

न्यूजीलैंड ने सबसे पहले सेमीफाइनल मे पहुचा

चारों टीमों में से न्यूजीलैंड ने सबसे पहले सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। कीवी टीम के लिए इस टी20 वर्ल्ड कप का सफर बहुत ही अच्छा रहा है। सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हरा के टीम ने अपना दबदबा दिखाया था।

फिर से चमक सकती है पाकिस्तान की किस्मत

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के किस्मत का दरवाजा खोल दिया था। जिससे पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने मे कामयाब हुई पाई। अब ऐसे में हो सकता है यह टीम खिताब भी अपने नाम कर ले।

वैसे तो टीम में बाबर आजम, हैरिस रउफ, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद रिजवान जैसे दिग्गज हैं, पर टीम लगातार शानदार प्रदर्शन करने में बेकार रही है। पाकिस्तान ने साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। यदि टीम के खिलाड़ी साथ में शानदार प्रदर्शन करें तो वह यह कारनामा फिर से दोहरा सकती है।

भारत भी मिटा सकता है खिताब का सूखा

भारत को 2013 के बाद से किसी आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। एक बार फिर भारतीय टीम खिताब के पास है और वह खिताब के सूखे को खत्म कर टी20 विश्व कप अपने नाम दूसरी बार कर सकता है। हालांकि टीम में धाकड़ खिलाड़ियों की कमी नही है।

ये 3 टीमें दोहरा सकती हैं इतिहास

दरअसल सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमें, भारत , इंग्लैंड और पाकिस्तान ने इससे पहले भी टी20 वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया है है। ऐसे में अगर इन 3 टीमों में से कोई भी टीम खिताब फिर से जीत ले तो वह इतिहास दोहरा सकती है।

अब तक सिर्फ वेस्टइंडीज केवल ऐसी टीम हैं जो सबसे ज्यादा दो बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।  बता दें कि, वेस्टइंडीज ने साल 2012 और साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था।

 

 

error: Content is protected !!