<

T20 World Cup: एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी कौन जीतेगा टी20 वर्ल्ड, भारतीय फैंस हो जाएंगे…

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के 8वें सीजन की बात करें, तो सिर्फ 3 ही मुकाबले बचे हैं. पहले सेमीफाइनल में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जबकि  दूसरा सेमीफाइनल 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड आमने सामने होगी .  वहीं 13 नवंबर को फाइनल मैच मेलबर्न में खेला जाना है.

नई दिल्ली. भारतीय टीम (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है. टीम ने सुपर-12 के 5 में से 4 मुकाबले जीते. टूर्नामेंट के 8वें सीजन (T20 World Cup) की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमें भी तय हो चुकी हैं. पहले सेमीफाइनल में 9 नवंबर को  न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मैच होगा . वहीं 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से (IND vs ENG) होना है. फाइनल से पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने नए चैंपियन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. इससे पाकिस्तान के फैंस मायूस हो जाएंगे, वहीं भारतीय फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

दरसल एबी डिविलियर्स ने एक कार्यक्रम के दौरान न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, मेरे हिसाब से टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप को जीतने में कामयाब रहेगी. उन्होंने कहा कि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. टीम में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मालूम हो कि साउथ अफ्रीका की टीम सुपर-12 में उलटफेर का शिकार हो गई. उसे अंतिम मैच में नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम से तगड़ी हार मिली और जिसके चलते टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

पिछले साल प्रदर्शन बहुत ही खराब था
भारतीय टीम पिछले साल ओमान और यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर सुपर-12 से ही बाहर हो गई थी.  हालांकि इसके बाद कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ थी. टीम इंडिया ने केवल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. भारत मौजूदा सीजन में रोहित शर्मा की अगुआई में टूर्नामेंट में उतर रहा है.

error: Content is protected !!