<

T20 World Cup : सूर्य कुमार के बल्ले ने मचाया धमाल, पाकिस्तानी खिलाडी शाहिद अफरीदी ने की तारीफ और मोहम्मद रिजवान की लगायी लताड़

T20 World Cup 2022 : मेलबर्न के मैदान पर खेले जा रहे मैच के अब सेमीफाइनल की स्टेज पर आ चुकी है। 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के मध्य मैच खेला जायेगा। इस वर्ल्ड कप के दौरान सूर्यकुमार का बल्ला सर आखों पर चल रहा है। जिससे उनकी लोकप्रियता अब और बढती जा रही है। वहीं मैच से पहले दोनों टीमें जोरदार प्रैक्टिस चालू कर दिया है।

सूर्य कुमार के कायल हुए अफरीदी 

T20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्य कुमार फुल फार्म में नज़र आ रहे हैं। इस साल के सूर्य कुमार T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अब तक की पारियों में 225 रन बना चुके हैं। 6 नवबंर को हुए भारत और जिम्बाब्वे के मुकाबले में सूर्यकुमार ने मात्र 25 गेंदों में  4 छक्कों और 6 चौकों  से 61 रनों की नाबाद पारी भी खेली।

सूर्यकुमार यादव ने 2022 में 28 टी20 मैचों में  28 पारियां खेलीं है और 1026 रन बनाए हैं।  उनके शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखकर उनके फैंस के पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी भी हो गयें हैं। उन्होंने उनके बल्लेबाजी को देख कर मोहम्मद रिजवान की भी लताड़ लगायी। क्योंकि सूर्य कुमार ने उनका नम्बर वन खिलाड़ी का रिकार्ड तोड़ दिया था। 

यही नहीं उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए  इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी सूर्यकुमार को बेहतरीन खिलाडी बताया और जमकर तारीफ भी किया।

आस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में सूर्य कुमार ने 5 मुकाबले में 3 अर्धशतकीय पारी खेली हैं। शाहिद अफरीदी का कहना है कि सूर्य कुमार 360 डिग्री के प्लेयर है और जिस तरह वो शाट्स लगाते हैं। मोहम्मद रिजवान को भी ऐसे शाट्स लगाने चाहिए ताकि वो अपने खोये हुए रिकार्ड को फिर से हासिल कर सकें। 

error: Content is protected !!