<

जोस बटलर ने टूटे हाथ से ही 51 गेंदों में बना डाले 79 रन, पारी के बाद किया बड़ा खुलासा

आईपीएल 2023 सीजन का 11वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया। जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में अहम रन बनाकर दिल्ली के गेंदबाजों की कमर तोड़ दी। इस खिलाड़ी ने अपने अर्धशतक के दौरान आक्रामक बल्लेबाजी की, लेकिन वह महज 21 रन से अपना शतक ठोकने से भी चूक गए। लेकिन इसके बाद भी उन्हें ऑरेंज कैप से नवाजा गया, यानी वह काफी सफल रहे। बटलर चोटिल हाथ के साथ खेल में आए। इसमें उन्हें टांके आए हैं। वह परेशान है क्योंकि उसे अपने घायल हाथ का इस्तेमाल करना पड़ रहा है।

जोस बटलर कैच लेने के दौरान चोटिल हो गए, इसलिए उन्हें बल्लेबाजी क्रम में बदल दिया गया और उन्होंने पहले स्थान पर हिट किया। हालांकि वह चोटिल है, फिर भी वह इस खेल में एक छोटी सी भूमिका निभा सकता है। बाद में टीम को 5 रन से हार का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि उसने दिल्ली के खिलाफ मदद की थी।

“आखिरी गेम में मेरी उंगली कट गई। लेकिन, कुछ टांके लगे और मै खेलने के लिए मैदान पर उतरा। (ऑरेंज कैप पर) पहनने में अच्छा लगा, लेकिन, सीजन की अच्छी शुरुआत पाकर खुशी हुई। यह एक अच्छा विकेट है, इसलिए हमें इसका बचाव करने के लिए अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।”

पहले बल्लेबाजी करते हुए बटलर (Jos Buttler) ने दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी लाईन अप की धज्जियां उड़ा कर रख दी। उन्होंने मैदान पर आते ही चारो तरफ छक्के-चौको की बरसात कर दी। इसी बीच उनका साथ उनके जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल ने दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 98 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। वहीं बटलर ने इस मैच में 51 गेंदो का सामना करते हुए 79 रनों की आतिशी पारी खेली। इसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।

error: Content is protected !!