<

Kenya vs Mali: जब सूर्यकुमार यादव अपने बल्ले से चौके-छक्के से रन बरसा रहे थे , उधर इस टीम ने बनाया महारिकॉर्ड, सिर्फ 15 गेंदों में 10 विकेट से जीता मैच

नई दिल्ली, ऑनलाइनडेस्क : जब क्रिकेट फैंस की निगाहें सूर्यकुमार यादव की तूफानी बैटिंग पर टिकी हुई थी तो वहीं दूसरी तरफ एक टीम ने क्रिकेट का महारिकॉर्ड बना रही थी।बता दें, उसने केवल 15 गेंदों में 10 विकेट से टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला अपने नाम करते हुए इतिहास रच दिया ।अगर हम बात करे तो यह टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में गेंद और विकेट दोनों ही मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। बता दें, यह मुकाबला केन्या और माली के बीच खेला, जिसमें केन्या ने 105 गेंद रहते मुकाबला जीत लिया।

30रनों पर ढेर हुई पारी

दरअसल इससे पहले भी 104 गेंद पहले मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया के नाम था। असल में, उसने 31 अगस्त 2019 को तुर्की को 10 विकेट और 104 गेंद बचे ही 33 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए एक ऐतिहासिक जीत अपने नाम की थी । अगर हम केन्या और माली के मैच की चर्चा करे तो आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका क्वॉलिफायर ग्रुप-एक के तहत मैच में माली की पूरी टीम 30 रनों ढेर हो गई।

माली टीम के 6 बल्लेबाज शून्य पर आउट

माली टीम की तरफ सबसे अधिक थियोडोरे मकालू ने 12 रनों की पारी खेली। उनके अलावा 6 बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके, जबकि पीटर लैगट ने 17 रन देकर 6 विकेट चटकाए । वहीं लुकास ओलुच ने 4 ओवर में 5 रन देकर 1 विकेट चटकाए , जबकि विराज पटेल ने 4 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

केन्या के ओपनरों ने माली टीम का कर दिया काम तमाम

इस जवाब में जब बैटिंग करने उतरी केन्या की टीम के ओपनरों ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। पुष्कर शर्मा ने केवल 9 गेंदों में 3 चौके की मदद से नाबाद 14 रनों की पारी खेली, जबकि सलामी बल्लेबाज कॉलिंस ओबुया ने 6 गेंदों का सामना करते हुए 1 चौका और 2 छक्के के दम पर नाबाद 18 रन ठोके। यह मुकाबला 2.3 ओवरों में ही समाप्त हो गया।

वहीं दूसरी तरफ , न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट की दूसरा शतक जड़ तो वहीं टिम साउदी ने 3 गेंदों में 3 विकेट चटकाते हुए हैट्रिक पूरी की। वह टी-20 इंटरनेशनल मे दो हैट्रिक लेने वाले लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज बन चुके है । हालांकि टीम इंडिया ने 22 नवंबर को खेले गए मैच मे भारतीय टीम 3 मैचों की T-20 सिरीज अपने नाम कर ली

error: Content is protected !!